लापरवाह तीन सचिवों का एक वेतन वृद्धि और 12 का रोका वेतन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज विकास भवन स्थित डीपीआरसी सेंटर में जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह की अध्यक्षता में ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय एवं कंपोस्ट पिट निर्माण में गति प्रदान करने के लिए विकास खंड चतरा एवं नगवाँ के सभी ग्राम प्रधान तथा सचिव की बैठक ली गई।

बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा सभी ग्राम प्रधान एवं सचिवों को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत जो भी परिसंपत्तियों है उनको प्रधान के पजेशन में दिया जाए साथ ही शासन की जो प्राथमिकता है उस पर कार्य शुरू कराया जाए। डीपीआरओ ने उपस्थित सभी ग्राम प्रधानों को कार्य के बारे में विधिवत रूप से अवगत कराया। उन्होंने सभी प्रधानों से अपील किया कि पूरे मनोयोग से ग्राम पंचायतों में कार्य को गति प्रदान करें तथा वैक्सीनेशन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। अपने गांव के 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों का वैक्सीनेशन कराएं।

डीपीआरओ विशाल सिंह ने बताया कि “बैठक में ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन के फोटो को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रदर्शित करते हुए उस पर हुए भुगतान के बारे में सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान को अवगत कराया गया। जो कार्य अधूरे हैं उसको पूर्ण कराने हेतु नए ग्राम प्रधान को जिम्मेदारी दी गई। ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन निर्मित कराने हेतु भी सभी को निर्देशित किया गया। बैठक में सभी राजस्व गांव में दो-दो कंपोस्ट पिट बनाने हेतु निर्देश दिया गया था, जिसकी ग्राम पंचायत वार समीक्षा की गई। विकास खंड नगवा के सचिव सुजीत कुमार का कार्य अच्छा पाया गया जिन पर उनको प्रशस्ति पत्र देने हेतु निर्देशित किया गया तथा कार्य में लापरवाही बरतने पर सचिव विनीत मौर्य, जगदीश एवं शिवकुमार एक वेतन वृद्धि अस्थाई रूप से बाधित करने हेतु निर्देशित किया गया। विकास खंड चतरा और नगवाँ के सचिव सुजीत को छोड़कर सभी सचिव का वेतन सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण होने तक रोकने का आदेश दिया गया है। इसी प्रकार विकास खंड चतरा के सभी सचिवों का वेतन अग्रिम आदेश तक जब तक सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो जाता वेतन आहरण पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया।”

बैठक में सहायक विकास अधिकारी पंचायत सुधाकर राम, डीपीसी अनिल केसरी, किरण सिंह समेत प्रधानगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!