अब पाँच घंटे में मिलेगी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, सांसद ने किया नवनिर्मित लैब का उद्घाटन

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना की संभावित तीसरी लहर की टेंशन के बीच जनपदवासियों के लिए कोरोना रिपोर्ट को लेकर एक राहत भरा समाचार है। निजी अस्पतालों व प्रयोगशालाओं की तर्ज पर अब सरकारी अस्पताल में भी कुछ ही घंटों के अंदर कोरोना की रिपोर्ट मिलेगी। आज जिला अस्पताल परिसर स्थित एल-2 हॉस्पिटल में स्थापित आरटीपीसीआर लैब का सांसद पकौड़ी लाल कोल ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

जिला अस्पताल परिसर स्थित एल-2 हॉस्पिटल में लैब खुलने के बाद आरटीपीसीआर की जांच होने से जल्द रिपोर्ट मिलेगी। पहले आरटीपीसीआर जांच कराने रोजाना सैंपल लेकर वाराणसी स्थित बीएचयू लैब भेजा जाता है। इसका सीधा फायदा संदिग्ध कोरोना मरीजों को होगा। सरकारी अस्पतालों में जांच कराने वाले मरीजों को रिपोर्ट के लिए ज्यादा दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा बल्कि शुरुआती दौर में ही उन्हें कोरोना होने या नहीं होने की सूचना मिल जाएगी। लैब की रिपोर्ट चार से पाँच घंटे में ही आ जाएगी, जो अभी तक 72 घंटे में आ रही है।

इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद पकौड़ी लाल कोल ने कहा कि “कोरोना काल में जरूरत मंदों को दवा, इलाज के साथ ही नि:शुल्क खाद्यान्न, खाते में एक-एक हजार रुपये भेजने के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराने का सरकार ने बेहतर उपाय किया है। जिले स्तर पर प्रधानमंत्री केयर फंड से ऑक्सीजन उत्पादन इकाई स्थापित की गई। वहीं भारत सरकार के नागरिक उड्डयन व नगर विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 150 ऑक्सीजन सिलेंडर कोविड मरीजों की जान बचाने के लिए उपलब्ध कराया है।”

इस मौके पर डीएम अभिषेक सिंह, सांसद पकौड़ी लाल कोल, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक ओबरा संजीव कुमार गौंड़, विधायक दुद्धी हरिराम चेरो, सीएमओ डॉ0 नेम सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 के0 कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, जिला प्रभारी के0के0, कोविड-19 प्रभारी डॉ0 अमृत राय आदि मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!