पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आप का थामा दामन, अरविंद केजरीवाल ने कराया जॉइनिंग

पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए । वह आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हुए। इस दौरान आप सांसद भगवंत मान भी मौजूद रहे । सीएम केजरीवाल आज एक दिन के पंजाब दौरे पर हैं ।

कुंवर विजय प्रताप के आप में शामिल होने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘’कुंवर विजय प्रताप कोई नेता नहीं है । उन्हें ‘आम आदमी का पुलिसवाला’ कहा जाता था । हम सब यहां देश की सेवा करने के लिए हैं । इसी भावना के साथ वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं।’’

गौरतलब है कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव हैं और साल 2017 के विधानसभा चुनाव में आप मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी थी । अपनी पार्टी का जनाधार बढ़ाने के क्रम में केजरीवाल का सबसे ज्यादा ध्यान पंजाब पर ही है । पिछले चुनाव में आप पहली बार लड़ थी और 20 सीटें अपने नाम की थीं ।

कुंवर विजय प्रताप पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले में जांच कर चुके हैं। इस घटना ने पंजाब में राजनीतिक और सामाजिक असर डाला । इसके अलावा विजय प्रताप 2015 में कोतकापुरा में पुलिस फाइरिंग के लिए गठित एसआईटी का भी हिस्सा रहे थे । इस रिपोर्ट को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था जिसके बाद विजय प्रताप ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!