यूपी पुलिस ने किया धर्मांतरण रैकेट का खुलासा, अब तक 1000 लोगों के धर्मांतरण का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने धर्मांतरण रैकेट का खुलासा किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित एक स्कूल के 18 छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कानून व्यवस्था एडीजी प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर में रहने वाले मोहम्मद उमर गौतम और काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर मूक बधिर लोगों के धर्म परिवर्तन का आरोप है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न गैर मुस्लिम मूक बधिर महिलाओं, बच्चों एवं अन्य कमजोर स्तर के लोगों का सामूहिक धर्मपरिवर्तन कर रहे हैं। उमर ने पूछताछ में बताया कि अभी तक 1000 गैर मुस्लिम लोगों को मुस्लिम धर्म में परिवर्तित किया है तथा बड़ी संख्या में उनकी मुस्लिमों से शादी कराई गई है।

उन्होंने बताया कि उमर और उसके सहयोगियों द्वारा जामिया नगर में स्थित इस्लामिक दावा सेंटर से संस्था चलाई जाती है। जिनका उद्देश्य गैर मुस्लिम लोगों का धर्म परिवर्तन कराना है। इस कार्यहेतु इसके संस्था के बैंक खातों में बड़ी मात्रा में पैसा उपलब्ध कराया जाता है और बाहर से भी पैसे आते हैं।

बता दें कि आरोपी लाचार वर्ग के लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। मूक बधिर स्कूल के लोगों को भी आरोपियों ने निशाना बनाया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!