11 हजार तार गिरने से दर्जनों घरों में दौड़ा एचटी लाइन, लाखों का उपकरण जला

पी.के. विश्वकर्मा (संवाददाता)

आये दिन टूट कर गिरता रहता है जर्जर तार

कोन। स्थानीय कोन कस्बे समेत पूरे क्षेत्र मे वर्षों पहले लगा बिजली तार पूरी तरह से जर्जर होकर लटकता रहता है जो आये दिन गिरने से क्षेत्र मे दहशत का माहौल बना रहता है। ताजा घटना रविवार को सांय 6 बजे की है बैंक मोड़ के पास लगा 25 केवीए के ट्रांसफार्मर से दर्जनों घरों मे बिजली सप्लाई होती है। शाम को अचानक ट्रांसफार्मर से लगा ग्यारह हजार का तार टूट कर गिरते ही वहां के सभी घरों मे एचटी करेंट का सप्लाई होते ही घरो में आवाज होना शुरू हो गया। कुछ समय बाद ही वहां के ग्रामीण दिलीप कुमार, अमरनाथ गुप्ता, रूद्र विश्वकर्मा, विजय ओझा, राजन, राजेश, गोबर्धन बच्चन समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि घरों में सप्लाई होते ही विद्युत उपकरणों से आवाज आने लगा और बल्ब फूटने लगा।

वही एचटी तार गिरने से अफरातफरी मच गयी।वही खडी ट्रैक्टर पे तार गिरने से आग पकड लिया संयोग अच्छा रहा कि उस समय वहां पर कोई मिस्त्री गांडी का काम नहीं कर रहा जबकि वहां भीड़भाड़ स्थल है और हमेशा उस जगह पर गांडी का काम होता रहता है।सबसे खास बात है कि वहां ग्यारह हजार की तार नीचे लटकती रहती है। जबकि ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के जेई से कई बार शिकायत किया गया है। यदि समय रहते जर्जर तार नहीं बदलती है तो बडी हादसे से इंनकार नहीं किया जा सकता। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकर्षित कराते मुआवजे समेत सुधार की मांग किया है।
इस संबंध मे अवर अभियंता रामलाल ने कहा कि जानकारी हुयी है इसे सुधार व केबिल बदलने के लिए मांग पत्र उच्चाधिकारियों को पत्राचार किया गया है।जल्द ही तार बदल दी जायेगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!