विद्युत आपूर्ति बाधित होने से बिलबिलाए ग्रामीण, किया प्रदर्शन

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत केवाल ग्राम पंचायत में स्थित नवनिर्मित बिजली सब स्टेशन पर आज दोपहर के बाद बीते 3 दिन से लगातार दो दर्जन गांव के इलाकों में विद्युत की आपूर्ति बाधित होने से बिलबिलाये दर्जनों मोटरसाइकिल से स्थानीय विद्युत उपभोक्ताओं ने पहुंच कर जोरदार प्रदर्शन किया तथा संबंधित उच्च अधिकारियों से सेल फोन पर बात करने के पश्चात बिजली आपूर्ति बहाल होने पर लोग वापस हुए।
गौरतलब है कि इलाके में बीते गुरुवार को आई तेज बारिश व चमक के पश्चात से ही बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोग काफी दुःखी थे ।

लगातार तीन दिन तक बिजली आपूर्ति बाधित होने से बिलबिलाए बिजली उपभोक्ताओं ने आज विंढमगंज सुभाष तिराहे पर दर्जनों की संख्या में मोटरसाइकिल से पहुंचकर आशीष कुमार जायसवाल एडवोकेट के अगुवाई में जोरदार नारा “बिजली दो, बिजली दो” “बिजली विभाग मुर्दाबाद” “बिजली नहीं तो बिल नहीं” “बिजली विभाग की तानाशाही, नहीं चलेगी नहीं चलेगी” के साथ केवल ग्राम पंचायत में नवनिर्मित बिजली सब स्टेशन पर जा पहुंचे। वहां सब स्टेशन के गेट पर ही जोरदार नारा बुलंद किया जोरदार नारे की आवाज सुनकर के मौजूद बिजली विभाग के संविदा कर्मी ने बाहर निकल कर लोगों को शांत कराने का प्रयास किया परंतु बिजली की लगातार कटौती से आक्रोशित ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। लोगों की अगुवाई कर रहे एडवोकेट आशीष कुमार जायसवाल ने कहां की जब तक उच्चाधिकारियों से सार्थक बात नहीं हो जाती है तब तक हम सभी लोग सब स्टेशन के बाहर गेट पर ही जोरदार प्रदर्शन करेंगे। आवश्यकता पड़ी तो संबंधित अधिकारियों से अनुमति लेकर धरना प्रदर्शन भी करेंगे। इस दौरान मौके पर मौजूद आक्रोशित ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जोरदार नारा “बिजली विभाग मुर्दाबाद ,बिजली विभाग होश में आओ बिजली विभाग की तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी” लगा रहे थे जिस पर सब स्टेशन पर मौजूद संविदा कर्मी संजय कुमार गुप्ता व घनश्याम ने सेल फोन से बिजली विभाग के जेई, एक्स ई एन, व एसडीओ सेल फोन पर बात कराया। बिजली विभाग के जेई शैलेश कुमार ने सेल फोन पर आश्वस्त किया कि बिजली केवाल सब स्टेशन से आप सभी लोगों को मिलेगी।

बीते दिनों हुई तेज बारिश व चमक के कारण कई जगह से इंसुलेटर व खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे जिसका हम सभी बिजली विभाग के संविदा कर्मी व कर्मचारियों ने मिलकर ठीक कर लिया है ।अब बिजली कटने की समस्या से आप सभी लोगों को निजात मिल गया है, तब जाकर वार्ता कर रहे एडवोकेट आशीष कुमार जयसवाल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारियों की बात को मानते हुए हम लोग वापस अपने अपने घरों को प्रस्थान करेंगे। बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी गई है अगर दोबारा विद्युत आपूर्ति नहीं होती है तो हम सभी लोग उच्च अधिकारियों से अनुमति लेकर केवाल पावर हाउस पर धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर विकास कुमार जायसवाल, सूमीतराज, निनी केसरी, मुकेश कुमार केसरी, अमित चंद्रवंशी, उज्जवल केसरी, सौरभ कांसकार, विनय जायसवाल, विवेक केसरी, धर्मेंद्र कुमार, टार्जन चंद्रवंशी, हर्षित चंद्रवंशी, अमरेश केसरी, इत्यादि ग्रामीण मौके पर मौजूद थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!