बारिश का कहर : यूपी-झारखण्ड आवागमन प्रभावित

रमेश यादव/राजा (संवाददाता)

◆ सोनभद्र में लौवा नदी रपटा टूटा, रीवा-रांची मार्ग बंद
◆ मुख्यालय से दुद्धी जाने के लिए 50 किमी से अधिक तय करनी

दुद्धी। यूपी के सोनभद्र में एनएच 39 पर स्थित लौवा नदी पर निर्माणाधीन पुलिया का अस्थाई रपटा बह जाने से यूपी- झारखण्ड के बीच आवागमन प्रभावित हो गया। इससे रीवा-रांची मार्ग पर वाहनों की कतार लग गयी। रूट डायवर्जन कर वाहनों को धीरे धीरे निकाला जा रहा है।
सोनभद्र में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण दुद्दी के बीडर गांव में बनाया गया अस्थायी रपटा शुक्रवार की भोर में बह गया। इससे यूपी – झारखंड के बीच आवागमन प्रभावित हो गया। यही नही वाहनों की कतार भी लग गयी। हालांकि जिला प्रशासन ने रूट डायवर्जन कर वाहनों को निकलवाना शुरू कर दिया है। रूट डायवर्जन से वाहनों को 50 किमी अतिरिक्त दूरी तय करना पड़ रहा है।

उपजिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार ने बताया कि रीवा रांची मार्ग एनएच 75 व 39 पर दुद्धी के बीडर गांव में लौवा नदी पर बन रहे पुल के लिए बनाए गए अस्थाई मार्ग को बारिश के पानी ने बहा दिया है जिससे हाथीनाला से दुद्धी के बीच संपर्क टूट गया है। इसलिए रीवा रांची मार्ग पर आने जाने वाले जाने वाले वाहनों को मुर्धवा रनटोला आश्रम मोड़ होते हुए दुद्धी की तरफ जाने के लिए रुट डाइवर्जन किया गया है।जिन वाहनों को झारखंड जाना हो वे वाहन मूर्धवा बायां आश्रम दुद्धी होकर जाएंगे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!