रोक की अवधि हटी, अब 21 जून से बनेंगे लर्निंग ड्राईविंग लाइसेंस

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । लर्निंग ड्राइविग लाइसेंस (डीएल) बनवाने की सोच रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होने के चलते लर्निंग डीएल बनवाने पर लगी रोक की अवधि घटा दी गई है। अब 21 जून से ही लर्निंग डीएल बनने शुरू हो जाएंगे। रोजाना 60 लर्निंग लाइसेंस बनाए जाएंगे। विभाग इसकी रूपरेखा बनाने में जुट गया है।

परिवहन विभाग में कोरोना की वजह से 24 अप्रैल से ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी सभी कार्यों पर रोक लगी हुई थी। 31 मई के बाद यह रोक धीरे-धीरे हट रही है। लर्निंग लाइसेंस को स्थायी लाइसेंस में तब्दील कराने और डीएल का रिन्युअल कराने का काम शुरू हो गया है। लर्निंग लाइसेंस के लिए पहले 30 जून तक रोक लगी हुई थी। 30 जून तक के सभी स्लॉट बुकिंग को कैंसल कर संबंधित लोगों को एक जुलाई के बाद लर्निंग लाइसेंस के लिए स्लॉट नए सिरे से बुक कराने का मेसेज भेजा गया था लेकिन अब 21 जून से ही शासन के निर्देश पर लर्निंग लाइसेंस बनाने का काम शुरु होने जा रहा है। बुधवार को इसके लिए शासन स्तर ने निर्देश जारी किया गया है। इसके तहत 21-30 जून के बीच जिन लोगों ने अपने स्लॉट बुक कराए थे, विभाग उन्हें गुरुवार को अनलॉक कर देगा और उन्हें मैसेज भेज दिया जाएगा। इसके अलावा 1 जुलाई से लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए बाकी लोग अपनी स्लॉट बुकिंग करा सकेंगे।

एआरटीओ (प्रशासन) ए0के0 मिश्रा ने बताया कि “पहले 30 जून तक लर्निंग लाइसेंस बनाने पर रोक लगी थी लेकिन अब 21 जून से ही लर्निंग लाइसेंस बनने विभाग में शुरु हो जाएंगे।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!