नगर विकास राज्यमंत्री का फरीदपुर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

दोपहर 1:00 बजे फरीदपुर पहुंचे नगर विकास राज्य मंत्री

-नगर पालिका अध्यक्ष पूनम गुप्ता के पति ब्रह्मा शंकर गुप्ता को जन्मदिन की दी बधाई
फरीदपुर । तहसील में आज उत्तर प्रदेश के नगर विकास राज्य मंत्री का फरीदपुर आगमन पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष पूनम गुप्ता के आवास पर भाजपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने फूल मालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। महेश चंद्र गुप्ता ने नगर विकास मंत्री क्षेत्रीय विधायक डॉ श्याम बिहारी लाल जिला अध्यक्ष वीरपाल सिंह पाल भाजपा के वरिष्ठ नेता कुंवर महाराज सिंह को को शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए बदायूं जनपद के प्रभारी भाजपा के वरिष्ठ नेता कुंवर महाराज सिंह ने नगर विकास राज्य मंत्री के समक्ष नगर की जल निकासी की समस्या पेयजल की समस्या नगर पालिका की सीमा के अंतर्गत आने वाले तालाबों के सौंदर्य करण कराने आदि का समाधान किए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा बरसात के मौसम में नगर के तालाबों का पटान हो जाने से जल निकासी की समस्या का संकट खड़ा हो जाता है इसे देखते हुए इसका शीघ्र समाधान कराया जाना अति आवश्यक है। भाजपा के जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के कुशल नेतृत्व में हमारा देश विश्व गुरु बनने जा रहा है विश्व के सभी देश भारत का लोहा मानने लगे हैं। कोरोना के इस संकट काल में जिस तरह हमारे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने देश की जनता को बचाने में जो प्रयास किए हैं उसे पूरा विश्व भली भांति जानता है। स्वागत समारोह में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक डॉ श्याम बिहारी लाल ने कहा कि नगर की जल निकासी समस्या के लिए शासन को पत्रावली तैयार कर उसका बजट स्वीकृति हेतु भेजी जा चुकी है जिसे मंत्री जी से आग्रह है उसे अपने स्तर से प्रयास कर शीघ्र स्वीकृत कराएं ताकि इस पर कार्य हो सके विधायक ने रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण पर उपस्थित लोगों को अवगत कराया कि रेल मंत्रालय को इस मांग का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है उस पर स्वीकृति भी हो चुकी है अब उसका सीख निर्माण हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। स्वागत समारोह से अभिभूत होकर जनता को संबोधित करते हुए नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि फरीदपुर नगर की जो भी समस्याएं बताई गई हैं उन्हें युद्ध स्तर पर पूरा कराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी के कुशल नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री ने कहा कि इस कोरोना महामारी के संपूर्ण विश्व से जब तक सफाया नहीं हो जाता है मैंने 16 अप्रैल से यह प्रतिज्ञा ली है कि तब तक मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा।स्वागत समारोह कार्यक्रम के उपरांत उपस्थित लोगों ने मंत्री जी से स्थानीय समस्याओं से जुड़ी शिकायतें की जिसमें पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विषय पर पूछा तो मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बड़ी हैं इसलिए पेट्रोल डीजल के दामों में देश में बढ़ोतरी हुई है जैसे ही कीमतें कम होंगी दाम कम हो जाएंगे बीसलपुर रोड पर शमशान भूमि की जमीन पर अवैध कब्जा कर दुकानें बनाने की शिकायत पर मंत्री ने कहा उसकी जांच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने पर निर्माण ध्वस्त कराया जाएगा।
इस कार्यक्रम में वहां पर उपस्थित दैनिक जागरण के पत्रकार राजीव मिश्रा हिंदुस्तान के पत्रकार सोम कांत त्रिपाठी अमर उजाला के आदेश तिवारी अमृत विचार के योगेश पांडेय विधान केसरी के बृजेश मिश्रा जेएनआई न्यूज़ चैनल एवं जनपद न्यूज़ लाइव के संवाददाता गौरव पांडेय सहित वहां पर उपस्थित सभी मीडिया कर्मियों को नगर विकास राज्य मंत्री ने गमछा उड़ा करके सम्मानित किया ।

इस अवसर पर स्वागत समारोह में भाजपा के जिला अध्यक्ष वीरपाल सिंह पाल भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बदायूं जनपद के प्रभारी कुंवर महाराज सिंह अनिल प्रताप सिंह राणा देवदत्त शर्मा ब्रह्मा शंकर गुप्ता आशीष अग्रवाल ओमवीर सिंह गुर्जर सुचेंद्र कश्यप अशोक पांडे एडवोकेट पूर्व पालिका अध्यक्ष हरिओम गुप्ता पालिका अध्यक्ष श्रीमती पूनम गुप्ता प्रवीण पाठक सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता ब नगर के गणमान्य जन मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन ओमवीर सिंह गुर्जर एडवोकेट ने किया। स्वागत समारोह के उपरांत नगर विकास मंत्री महेश चंद गुप्ता ने नवनिर्मित तहसील भवन परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अपने हाथों पौधारोपण कर जल जीवन जमीन बचाने लोगों को संकल्प दिलाया। इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी आरके मिश्रा उप जिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!