कोरोना टीकाकरण अभियान में गति लाने के लिए जिलाधिकारी ने संभाली कमान, चौपाल के माध्यम से लोगों को कर रहे जागरूक

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना टीकाकरण अभियान में गति लाने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने स्वयं कमान संभाल ली है। जिलाधिकारी ने आज कोरोना संक्रमण से बचाव सम्बन्धी टीकाकरण को बढ़ावा देने व नागरिकों को जागरूक करने के लिए चतरा विकास खण्ड क्षेत्र के पड़री कला व लेढ़ुआ गांव जाकर टीकाकरण स्थल का स्थलीय जायजा लिया और नागरिकों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया।

जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील किया कि जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, वे अपने गांव में टीकाकरण करा लें और जिनकी उम्र 18 से 44 साल है, वे आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाते हुए टीकाकरण करायें।


जिलाधिकारी ने पड़रीकला व लेढ़ुआ गांव के टीकाकरण का जायजा लेते हुए पाया कि पड़रीकला व लेढ़ुआ गांव के 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिक शत-प्रतिशत टीकाकरण करायें। उन्होंने कहा कि बाकी बचे नागरिकों का भी शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाय और नागरिको को जागरूक करके 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिको का आनलाईन पंजीकरण कराने के लिए जागरूक किया जाय।

जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील किया टीकाकरण के फायदे के बारे में बताये और नागरिकों को जागरूक करके, टीकाकरण करायें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराने के बाद कोरोना होने पर भी जानलेवा कोरोना नहीं होता, यानी टीकाकरण कराने के बाद इंसान ज्यादा सुरक्षित हो जाता है, लिहाजा किसी अवांछनीय तत्वों के बहकावें में आने के बजाय अनमोल जिन्दगी को बचाने के लिए टीकाकरण के प्रति नागरिको को जागरूक कराकर टीकाकरण कराया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण कराने से नागरिक ज्यादा सुरक्षित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर मौजूद जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह के अलावा जिला विकास अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी ने समय से टीकाकरण कराकर काफी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं और जिनका टीकाकरण हो जाता है, उनको अगर कोरोना होता भी है, तो वह जान लेवा नहीं होता है। बिना टीकाकरण कराये, नागरिकों में कोरोना होने पर जानलेवा की स्थिति बनती है, लिहाजा बिना किसी संकोच के कोरोना बचाव सम्बन्धी टीकाकरण कराया जाय। गांव के कोटेदार, प्रधान, आशा, एएनएम, अध्यापक, आंगनबाड़ी, युवक मंगल दल, महिला मंगल दल व प्रबुद्ध नागरिकों को जागरूक करके, लोगों की जान बचाने के लिए कोरेना का टीकाकरण करायें।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!