जब मानसून ने दे दी दस्तक तो प्रशासन को याद आया नाली सफाई

आनन्द चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । यदि आप रावर्ट्सगंज नगर में रहते हैं तो बरसात की दुर्दशा झेलने को तैयार हो जाइए । क्योंकि मानसून आ चुका है लेकिन बरसात को लेकर नगर पालिका प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई भी प्लानिंग नहीं की गई । बुधवार को जिलाधिकारी ने नगर में जल जमाव व नालियों की सफाई को लेकर बैठक की थी और आवश्यक दिशा निर्देश दिया था । अब जब मानसून आने के बाद जब प्लानिंग हो रही है तो आप समझ सकते हैं कि आखिर काम कब होगा । गुरुवार को सुबह से झमाझम बारिश हो रही है । नगर का हर वार्ड पानी से लबालब है । मार्केट में नालियां उफान पर हैं और सड़कों पर जल जमाव से लोगों का चलना फिरना मुश्किल हो चला है । सबसे ज्यादा दिक्कत राहगीरों को हो रहा है । लोगों का कहना है कि नगर पालिका प्रशासन व चेयरमैन अगर समय रहते नालियों की सफाई करने के साथ सड़कों के गड्ढों को दुरुस्त कर देते तो पूरी बरसात आसानी से कट जाती । लेकिन पूर्व प्लानिंग न किये जाने का नतीजा हैं कि आज नगर की जनता झेल रही है ।

कोरोना काल की वजह से मार्केट भी 5 दिन ही खुलना है । ऐसे में नगर की यही स्थिति रही तो आखिर नगर में लोग निकलेंगे कैसे । व्यापारी भी दुर्व्यवस्था को लेकर खासा नाराज हैं । उनका कहना है कि उनके दुकान के सामने नाली तो बना दी गयी लेकिन सफाई न होने से पानी भरकर गंदगी दुकान के सामने आ गया। जिससे न सिर्फ मच्छरों का प्रकोप बढ़ेगा बल्कि बीमारी भी बढ़ेगी ।

बहरहाल रावर्ट्सगंज नगर वासियों को इस बार भी जलजमाव से निजात मिलते नजर नहीं आ रहा । क्योंकि नगर पालिका प्रशासन दुरुस्त करने में देर कर दी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!