जलजमाव की समस्या का समाधान कराएँ जल निगम व नगर निकाय के अधिकारी: डीएम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में नगरीय क्षेत्रों में वर्षा के मौसम में संभावित जल जमाव के समाधान के निमित्त समन्वय बैठक सम्पन्न हुई।

इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधितों को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या का समाधान के लिए जल निगम व नगर निकाय के अधिकारी संयुक्त रूप से स्थलीय भ्रमण करके जल निकासी का समाधान करायें। राबर्ट्सगंज शहर की जल निकासी के साथ ही घोरावल, चुर्क-घुरमा, चोपन, ओबरा, दुद्धी, रेनुकूट व पिपरी तथा डाला व अनपरा नगर क्षेत्रों के जल निकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि “राबर्ट्सगंज शहर के जल निकासी व्यवस्था के लिए 37 करोड़ की मंजूरी मिल चुकी है और कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस जल्द से जल्द औपचारिकताओं को पूरा कराते हुए स्थायी रूप से जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि राबर्ट्सगंज शहर से जुड़ी सड़क जो हाईवे के जिम्मे है, के द्वारा हाईवे के किनारे के नालियों की सफाई करायी जाय। उन्होंने कहाकि हाईवे सड़क के किनारे के नालियों में पड़े मलबे की सफाई कराने के साथ ही नाली के ऊपर टूटे हुए प्लेटों को भी ठीक किया जाय।”

जिलाधिकारी ने कहा कि “बढ़ौली चौराहे के पास नाली निकास की रूकावट को उपसा व विद्युत तथा नगर निकाय के अधिकारी समन्वय स्थापित करके दूर करें यानी नाली बनाये जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले बिजली के खंभों को तकनीकी कमियों के साथ शिफ्ट करते हुए नाली को बनाने की कार्यवाही की जाय।”

जिलाधिकारी ने कहा कि “शहरी इलाकों में शुद्ध पेयजल आपूर्ति, प्रकाश व्यवस्था, साफ-सफाई, सेनिटाइजेशन व विशेष ध्यान दिया जाय और संभावित जल जमाव के नाली, पुलिया, सड़क को चिन्हांकित करते हुए बरसात से पहले समाधान किया जाय। उन्होंने कहा कि जो नालियां अभी तक साफ नहीं हो सकी है, उन नालियों को सफाई अभियान चलाकर साफ किया जाय।”

बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के अलावा अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर सी एण्ड डीएस रविन्द्रनाथ, अधिशासी अधिकारीगण, एलबीसी लाल बिहारी सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!