पौधरोपण में हुई लापरवाही तो होगी कार्रवाई: बीएसए

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिले भर के शिक्षा विभागों में लगेंगे सात हजार पौधे

उच्च प्राथमिक व प्राथमिक विद्यालय में पौधरोपण की निगरानी करेंगें खण्ड शिक्षा अधिकारी

सोनभद्र । उरमौरा स्थित डायट परिसर में आज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया। इस दौरान बीएसए डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने बताया कि जिले के सभी ब्लॉक में एबीएसए की निगरानी में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लगभग 7000 पौधे रोपित किये जायेंगे साथ ही उनकी देखभाल व संरक्षण के लिए भी संबंधित प्रभारियों को दिशा निर्देश दिया गया है।

बीएसए ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जिले के सभी प्राथमिक उच्च प्राथमिक व संबंधित शिक्षा विभाग के भवनों व परिसरों में पौधरोपण करने के लिए 7 हजार पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए पत्राचार के माध्यम से सभी शिक्षकों व खंड शिक्षा अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जुलाई-अगस्त के अंत तक पौधरोपण कर इसकी रिपोर्ट खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से भेजवाएँ। वहीं सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों के विद्यालयों का निरीक्षण कर अधिक से अधिक पौधरोपण करवाएं। पौधरोपण और उनके देख-रेख में किसी प्रकार से कोई लापरवाही उन के माध्यम से अवगत ना हो पाए नहीं तो संबंधित की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी घोरावल उदय चंद राय, खण्ड शिक्षा अधिकारी करमा अरविंद यादव, वरिष्ठ सहायक राजेश जयसवाल, अरविंद, आलोक श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!