एडिशनल एसपी के वायरल पत्र ने मचाई सनसनी, ओबरा सर्किल को थमाई खनन माफियाओं की सूची

कृपाशंकर पांडेय/संजय केशरी (संवाददाता)

ओबरा । सीओ सिटी द्वारा ओवरलोड परिवहन को लेकर चोपन थानाध्यक्ष को लिखे गए पत्र के बाद अब एडिशनल एसपी का सीओ ओबरा के नाम लिखा एक पत्र वायरल हो गया। एडिशनल एसपी ने अपने पत्र में लिखा कि जुगैल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है । उन्होंने पत्र के माध्यम से बकायदे सीओ को बताया कि जुगैल थाना क्षेत्र में कहां-कहां अवैध खनन किया जा रहा है और किसके द्वारा किया जा रहा।

एडिशनल एसपी ने साफ तौर पर कहा कि उक्त खनन माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाय।
एडिशनल एसपी का पत्र मिलते ही ओबरा सर्किल में हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा है कि एडिशनल एसपी की इतनी सटीक और नामजद रिपोर्ट को लेकर ओबरा सर्किल के सभी पुलिस कर्मी सकते में हैं। एडिशनल एसपी के पत्र से यह तो साफ हो गया कि सोनभद्र में बालू का अवैध खनन किया जा रहा है लेकिन कोई विभाग इन्हें पकड़ नहीं पा रहा।

देखें वीडियो- https://youtu.be/hkIzMiLtLpMवहीं

एडिशनल एसपी के पत्र ने अपने विभाग की पोल भी खोल दी। जो सूचनाएं स्थानीय थानाध्यक्ष को सीओ के माध्यम से ऊपर भेजनी चाहिए वहीं अवैध खनन के मामले में उच्चाधिकारियों को लिखित यह बताना पड़ रहा है कि आपके क्षेत्र में अमुक व्यक्ति अमुक स्थान पर रात अवैध खनन कर रहा है ।जिन अधिकारियों व कर्मचारियों के भरोसे पर सीएम ने यह विभाग अपने पास रखा था दरअसल वे लोग कभी भी किसी सरकार में शासन के नहीँ हुए । तभी तो 31 मई को एडिशनल एसपी द्वारा लिखे गए पत्र पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

मुख्यमंत्री योगी की गिरती साख को देखते हुए लगभग साढ़े चार साल बाद हिन्दू युवा वाहनी गौ रक्षा छोड़ अवैध खनन व ओवरलोड के खिलाफ मोर्चा संभालने आ गए । उनका कहना है कि उनके राजा को पता ही नहीं कि सोनभद्र में क्या हो रहा है ।तो क्या यह माना जाय कि खनन के मामले में सीएम योगी को मिलने वाला इनपुट गलत है या फिर नहीं मिल रहा ।

बहरहाल अवैध खनन हर सरकार में बड़ी समस्या रही है । लेकिन सीएम योगी के आने बाद जिस तरह से कड़ाई किये जाने का भरोसा दिलाया गया था वह फेल हो गया । तभी तो उच्चाधिकारी अब अपने मातहतों को कानून व्यवस्था का ककहरा पढ़ाने में जुटे हुए हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!