खरीददारी के दौरान उपजे विवाद में पीएसी के जवानों ने व्यापारी को पीटा, आक्रोश

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज लगने वाला सप्ताहिक बाजार में पीएसी के कुछ जवानों व एक मुर्गा व्यवसाई से मुर्गे की खरीद के दौरान विवाद व मारपीट के बाद बौखलाए पीएससी के दर्जनों जवानों ने स्थानीय दो व्यापारी एक किराना दुकानदार दूसरा इलेक्ट्रिक दुकानदार को दुकान से खींच कर रोड पर डंडे से पिटाई से आक्रोशित व्यापारियों ने रोड पर किया जोरदार हंगामा हंगामे के बीच पहुंचे प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने व्यापारियों को समझा-बुझाकर हंगामे को शांत कराया तथा मुर्गा व्यवसाई को धर पकड़ के लिए दबिश दी जाने लगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विंढमगंज बाजार में आज शाम लगभग 4:00 बजे पीएसी के कुछ जवान रांची रीवां राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुर्गा दुकानदार से मुर्गे खरीदने के दौरान विवाद उत्पन्न होने पर मुर्गा व्यवसाई व पीएसी के जवानों में मारपीट हो गई जिससे बाजार में दूर दराज गांव से आने वाले ग्रामीणों ने किसी तरह छुड़ाया। पीएसी के जवान छूटने के बाद थाने पर पहुंचकर दर्जनों पीएसी के जवानों के साथ पुनः बाजार में आ धमके और उक्त मुर्गा व्यवसाई को पूरे बाजार में खोजने लगे। मुर्गा व्यवसाई को खोजने के बीच गलतफहमी से वीआईपी गली में अपनी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान चला रहे विकास कुमार जयसवाल उर्फ टिंकू, व्यापार मंडल महामंत्री व किराना दुकान चला रहे कुंदन गुप्ता को जबरिया दुकान से खींचकर रोड पर पटक कर डंडे से पिटाई करने लगे। इस बीच उक्त दोनों दुकानदार इस बात की दुहाई देते रहे कि साहब हमारी क्या कसूर है, हमने क्या गलती किया, कोई बताने वाला नहीं था। व्यापार मंडल के पदाधिकारी व व्यापारी को सरेराह पीटता देख स्थानीय दर्जनों व्यापारियों ने मौके की तरफ से पहुंच कर जोरदार नारा लगाने लगे “पीएसी की गुंडागर्दी नहीं चलेगी नहीं चलेगी” इसी बीच सूचना की जानकारी होने पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने पीएसी के जवानों के द्वारा मार खा रहे उक्त दोनों दुकानदारों को छुड़ाए तथा मौके पर मौजूद सैकड़ों व्यापारियों से कहा कि पीएसी के जवानों के द्वारा गलतफहमी के कारण उक्त दोनों व्यापारियों के साथ गलत किया गया है इनके ऊपर भी उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा तथा व्यापारी के साथ घटना के कुछ समय पूर्व पीएसी के जवान व मुर्गा व्यवसाई के बीच मुर्गा खरीद के दौरान पैसे की लेनदेन में आपसी विवाद हुआ था जिस पर मुर्गा व्यवसायियों ने मिलकर पीएसी के जवानों को मारा है उनके ऊपर भी कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा उक्त मुर्गा व्यवसायियों को चिन्हित करके पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दिया जा रहा है।

इस मौके पर मौजूद भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी उर्फ बुल्लू व अपना दल यस के नगर अध्यक्ष उदय कुमार जायसवाल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मौके पर मौजूद प्रभारी निरीक्षक से कहा कि बेवजह स्थानीय व्यापारी व व्यापार मंडल के पदाधिकारी के साथ पीएसी के जवानों ने गलत व्यवहार के साथ साथ मारपीट की घटना काफी निंदनीय है ऐसे पीएसी के जवानों को उच्च अधिकारियों को अवगत करा कर कठोर कार्रवाई करने की बात पार्टी के जिला पदाधिकारियों व जिले के जिला अधिकारी व पुलिस कप्तान से अवगत करा कर कार्यवाही कराई जाएगी। इस मौके पर संतोष कुमार जयसवाल, ओम प्रकाश यादव, उज्जवल केसरी, संजय कुमार गुप्ता ,मनोज कुमार जयसवाल, अमित कुमार, महेंद्र प्रसाद, मनोज कुमार, विनायक कुमार ,पंकज कुमार, विकास कुमार ,सुरेंद्र कुमार, राजू प्रसाद, मुकेश कुमार, पवन कुमार, पप्पू प्रसाद सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!