परियोजनाओं का निर्माण जल्द पूर्ण करायें: जिलाधिकारी

अबुलकैश (डब्बल)

*कार्य में मानक एवं गुणवत्ता से कोई समझौता नही। डीएम*

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में 50 लाख रू0 से अधिक लागत की परियोजनओं एवं मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा की गयी घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्टेट सभागार में सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जनपद में गतिमान निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग एवं कार्यदायी एजेन्सियों को निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं के निर्माण कार्य को पूरी गुणवत्ता व मानक के अनुसार तय समयसीमा में हर हाल में पूर्ण किया जाय इसमें कही हीला हवाली या लापरवाही न हो जिससे परियोजनाओं के रिवाइज स्टीमेट की नौबत आये। इसमें यदि किसी स्तर पर लापरवाही बरती गयी तो सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय की जायेगी। समीक्षा के दौरान निर्माणाधीन कलेक्टेªट भवन के अवशेष कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाने के निर्देश उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अभियंता को दिया। इसी कार्यदायी संस्था द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बबुरी, राजकीय पालिटेक्निक कालेज, चकिया, तहसील नौगढ़ के ग्राम सेमरां में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कम स्कील डेवलपमेन्ट सेन्टर का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है। कार्य में घोर लापरवाही व हीला हवाली पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित कार्यदायी एजेन्सी को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि इन परियोजनाओं से सम्बन्धित समस्त लम्बित कार्यवाईया अविलम्ब पूर्ण कराते हुए कार्य में अपेक्षित प्रगति लाना सुनिश्चित करें अन्यथा कड़ी कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ेगा। माॅडल स्कूल पचपेड़िया गढ़वा, नौगढ़ की भौतिक प्रगति 60 प्रतिशत पायी गई जिस पर जिलाधिकारी ने लम्बित कार्यवाहियां पूर्ण करते हुए तेजी से पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन राजकीय इन्टर कालेज नियामताबाद की भौतिक प्रगति अत्यंत कम पायी गयी। कार्य की गति धीमी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने तेजी से कार्य कराते हुए समयसीमा के अन्तर्गत निर्माण कार्य पूर्ण कराने के सख्त निर्देश उ0प्र0रा0 निर्माण निगम के अभियंता को दिया। ग्राम विकास विभाग के अन्तर्गत जरहर पेयजल परियोजना का निर्माण कार्य पूर्ण पाया गया।
जिलाधिकारी ने अविलम्ब विद्युत संयोजन कराकर परियोजना को चालू कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम को दिया। इसी प्रकार पाईप पेयजल योजना फेज-1 के अन्तर्गत ओवर हेड टैंक, नलकूप, पाईप लाइन आदि के अवशेष कार्य को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश जल निगम को दिया। नगर पालिका परिषद पं0दीन दयाल उपाध्याय नगर पुर्नगठन पेयजल योजना फेज-2 के अवशेष को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश दिया। सिंचाई विभाग बन्धी प्रखण्ड द्वारा विधान सभा चकिया में कराये जा रहे लघु सिंचाई की विभिन्न बन्धियों के निर्माण कार्य को मानक के अनुसार तेजी से पूर्ण कराये जाने का निर्देश बन्धी प्रखण्ड के अभियंता को दिया। उन्होनें नेडा द्वारा जनपद में लगाई गयी सोलर लाईटों की सूची लेकर उसके सत्यापन कराने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। जो सोलर लाईटें अभी गारण्टी अवधि में हो उन्हें तत्काल् ठीक कराने के निर्देश नेडा के अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने उपस्थित कार्यदायी एजेन्सियों को कहा कि जो भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है उसे जल्द से जल्द तय समयसीमा के अन्दर पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें, कार्य में मानक और गुणवत्ता में कोई कमी बर्दास्त नही की जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अजितेन्द्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी वीपी द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित उ0प्र0रा0नि0निगम, उ0प्र0जल निगम, सिंचाई विभाग (बन्धी प्रखण्ड) आदि कार्यदायी एजेन्सियों के प्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!