मानसून पूर्व हुई बरसात ने खोली नगर की सफाई व्यवस्था की पोल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । अभी मानसून पूर्व हुई हल्की बारिश ने नगर पालिका रावर्ट्सगंज की व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। नगर का मुख्य चौराहा बढ़ौली हो या फिर धर्मशाला या फिर नगर के भीतर, सभी जगहों पर जलभराव ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं । मार्केट के भीतर नालियां बजबजा रही हैं। नालियों की सफाई कब हुई लोगों को याद नहीं।

बेहतर तो यह होता कि मार्केट बन्द होने पर कम से कम सफाई अभियान चलाकर आगामी आने वाले बरसात की तैयारी कर लेते। लेकिन यहां तो जनाब बरसात शुरू होने के बाद सफाई अभियान की परम्परा बनी है।

चुनाव के वक्त नगर को उत्तम व आदर्श नगर बनाने का दावा करने वाले अब नजर नहीं आ रहे, चाहे अध्यक्ष हों या फिर सभासद।

सभासदों ने तो कई बार अध्यक्ष व नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं लेकिन रिजल्ट क्या आया किसी को पता नहीं। कई बार सभासदों ने इस्तीफ़ा देने तक की बात कही थी और अध्यक्ष ने भी सभासदों पर कई गंभीर आरोप तक लगाए थे। मगर भोलीभाली जनता को क्या पता जनाब कि यहां तो हर कोई अपना सिक्का चमकाने में जुटा है।

नगर पालिका की दुर्व्यस्था को लेकर कांग्रेस ने कड़ा आपत्ति जाहिर किया है। कांग्रेस के नेताओं का आरोप है कि नगर पालिका में हर बार सफाई के नाम पर धन का बंदरबांट कर लिया जाता है।

बहरहाल यदि आप अब तक बरसात को लेकर सतर्क नहीं हैं और नगर पालिका पर आश्रित हैं, तो आप आज से चिंता करना शुरू कर दीजिये क्योंकि नगर का गंदा पानी यदि घर में घुसेगा तो बीमारी बढ़ेगी और कोरोना काल में बीमारी सेहत के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!