कोरोना की दूसरी लहर थमी, एक महिला समेत मिले चार नए मरीज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में आज भी कोरोना के आँकड़े राहत भरे रहे है। जिले में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना रोगियों का आंकड़ा दहाई के नीचे ही रहा। जिले में आज 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। इसी के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16987 हो चुकी है, जबकि शुक्रवार को कुल 7 मरीज रिकवर हुए है। अब जिले में केवल कोरोना के 116 एक्टिव केस रह गए हैं।

प्रशासन की मुस्तैदी और हैल्थ वर्कर्स के समर्पण और मेहनत तथा आमजन द्वारा अनुशासन दिखाए जाने से जिले में लगभग एक पखवाड़े से कोरोना का ग्राफ लगातार गिरा है। पॉजिटिव रेट लगातार कम हुई है तथा रिकवर होने वालों की संख्या पॉजिटिव की संख्या से काफी अधिक आ रही है। जिससे अस्पतालों में कोरोना के लिए रिजर्व अधिकांश बेड खाली हो चुके हैं तथा अनेकों मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे है। कोरोना के ग्राफ गिरने से चिकित्सा संस्थानों में मरीजों का दबाव कम हो गया है, वहीं आमजन में भी सकारात्मक माहौल है। जिला कोरोना मुक्त होने की तेज गति से अग्रसर है। जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या घटकर 116 रह गयी है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में लगातार सफलता मिलने पर सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का हौसला बढाते हुए आमजन से अपील की है कि अभी सतर्क रहने की आवश्यकता है, ऐसा न सोचे कि केस कम हो गये तो कोरोना चला गया है, अभी कोरोना गया नहीं है। पूरी सावधानी बरतें। सरकार की गाइडलाइन की पालन करें और अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवायें।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!