16939 पंजीकृत श्रमिकों के खाते में 1.69 करोड़ हस्तांतरित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सीएम ने जिले के पंजीकृत 16939 श्रमिकों के खाते में ऑनलाइन एक-एक हजार रुपये धनराशि किया हस्तांतरित

सोनभद्र । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मद्देनजर उ0प्र0 भवन अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा आपदा राहत सहायता योजना के तहत प्रदेश के 23 लाख निर्माण श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार यानी 230 करोड़ की धनराशि आनलाईन स्थानान्तरण किया। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 230 करोड़ की धनराशि आनलाईन श्रमिकों के खाते मे हस्तान्तरण की तथा प्रतिकात्मक रूप से पात्रों को चेक भी दियें। इस अवसर पर उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामकारों के रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल का भी वर्चुअल शुभारंभ किया। सोनभद्र जिले के 16939939 पंजीकृत मजदूरों के खातों में आपदा राहत सहायता योजना के तहत 1 करोड़ 69 लाख 39 हजार की धनराशि हस्तान्तरित की गयी।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पंजीकृत श्रमिकों से सीधा वर्चुअल रूप से संवाद करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेते रहने को कहा।

मुख्यमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में सूचना विज्ञान केन्द्र कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारीअभिषेक सिंह, अपर श्रमायुक्त पिपरी सरजू राम सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!