अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना हमारी प्राथमिकता- सौरभ कान्त

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित संगठन युवक/महिला मंगल दल की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सभी ब्लॉक अध्यक्षों/प्रभारियों को सम्बोधित करते हुए सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि सभी लोग अपने ब्लाकों के सभी राजस्व गांव में हर घर से लोगों को संगठन से जोड़े। जिससे यह चिन्हित किया जा सके कि कौन व्यक्ति योजना के लिए पात्र है और कौन अपात्र। जो अत्यंत असहाय व जरूरतमंद लोग होंगे उन्हें वरीयता के आधार पर सरकारी योजना का लाभ दिलाया जाएगा। उन्होंने संगठन की मजबूती और विस्तारीकरण पर विस्तृत चर्चा की।

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दीक्षित एवं आईटी सेल के जिला प्रभारी चन्द्रभान गुप्ता ने कहा कि जो लोग भी संगठन में निष्क्रिय हो गये हैं, जल्द ही उन्हें सक्रिय किया जायेगा। जिससे संगठन के कार्यों को पूरी जिम्मेदारी से किया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी मानसून में व्यापक स्तर पर पौध रोपण अभियान चलाया जाएगा साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने हेतु ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

बभनी ब्लॉक अध्यक्ष संदीप गुप्ता एवं दुद्धी ब्लॉक अध्यक्ष/ग्राम प्रधान त्रिभुवन यादव ने कहा कि जिलाध्यक्ष सौरभ कान्त पति तिवारी के नेतृत्व में हम सभी लोग जनहितार्थ कार्य करने के लिए लगातर प्रतिबद्ध हैं। लोग अपने अधिकारों के बारे में जाने ज्यादा से ज्यादा जागरूक हों इसके लिए हम लोग लगातार प्रयासरत हैं।

महिला मंगल दल की निवर्तमान कार्यकारी जिलाध्यक्ष निधि गोड़ ने कहा कि जनपद में महिला मंगल दल की टीम बहुत कम सक्रिय है। अभिभावकों की कम रुचि होने के कारण युवतियों और महिलाओं को संगठन में जोड़ने में कठिनाई आ रही है।

जिला मीडिया प्रभारी मुकेश द्विवेदी, आईटी सेल के जिला संयोजक अजय केशरी, म्योरपुर ब्लॉक के प्रभारी भाष्कर अग्रहरी, चोपन ब्लॉक प्रभारी विजय सोनी, कोन ब्लॉक के प्रभारी राजू गुप्ता, राबर्ट्सगंज ब्लॉक प्रभारी ओम प्रकाश पटेल, राबर्ट्सगंज/करमा ब्लॉक प्रभारी साजिद खान, करमा ब्लॉक अध्यक्ष इन्द्रबली मौर्या, घोरावल ब्लॉक के प्रभारी मोहित गिरी, चतरा ब्लॉक प्रभारी नवीन सिंह एवं मंत्री हिमांशु चौबे, नगवां ब्लॉक के महामंत्री लालू यादव ने अपना विचार व्यक्त किया।

उक्त बैठक में विकास खरवार, दीपक कुमार, संतोष चौबे, राकेश कुमार, राजेश वर्मा, संतपति मिश्रा, अजय गुप्ता, रमेश यादव, इमरान अंसारी, संजीव गुप्ता आदि लोग इस बेबीनार से जुड़े रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!