टीकाकरण में हीलाहवाली पर तहसीलदार ने लगाई फटकार

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

-लेखपालों ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर से भी मांगी जा रही आईडी

शाहगंज।आखिर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जब प्राथमिक विद्यालय ओड़हथा में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार देखकर उपस्थित ग्रामीणों तथा लेखपाल से जानकारी प्राप्त करने के बाद ,संबंधित सी एच ओ तथा एएनएम से पूछा कि आए हुए ग्रामीणों का टीकाकरण क्यों नहीं किया जा रहा है, उन लोगों ने बताया कि कम से कम 8 लोग उपस्थित होने के बाद ही वैक्सीनेशन के सीसी खोली जाएगी।
तहसीलदार सुरेश चंद शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जब इनका टीकाकरण नहीं करना था तो आप लोगों ने इन लोगों का रजिस्ट्रेशन ही क्यों किया, उपस्थिति लेखपालों ने भी बताया हम लोग मेहनत करके एक एक व्यक्ति को इस वैक्सीनेशन सेंटर पर भेज रहे हैं और यहां पर उन्हें 1 से 2 घंटे तक इंतजार करने की बात कहीं जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज पर शुक्रवार को 45 वर्ष से अधिक शिक्षा विभाग से टीकाकरण के लिए आए तेजबली सिंह और सुनैना देवी को पहले तो अस्पताल पर 1 घंटे रोके रखा गया बाद में उन्हें प्राथमिक विद्यालय मराची भेज दिया गया। जरा गौर करने वाली बात है यदि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ग्रामीणों के साथ इसी तरह पेश आए ,तो वह दिन दूर नहीं जब वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण के लिए कोई नहीं उपस्थित हो सकेगा।हालांकि कोविड-19 के वैक्सीनेशन के दौरान ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों का कोई भी सहयोग स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों को नहीं मिल पा रहा है, सिर्फ तहसील प्रशासन के लोग ही इस अभियान को सफल बनाने में लगे हुए हैं।
राजस्व कर्मियों में अजय कुमार श्रीवास्तव ,अजय विक्रम सिंह अनूप कुमार श्रीवास्तव, सोनालिका तिवारी, सविता ,द्वारा ग्रामीण जनों को वैक्सीनेशन हेतु केंद्र पर भेजा जा रहा है समाचार लिखे जाने तक इस केंद्र पर कुल 25 व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया गया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button