दो दिन बाद फिर दहाई में पहुँचा कोरोना का आँकड़ा, मिले 14 नए मामले

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● बच्चों के संक्रमित मिलने का क्रम जारी

● आज भी एक 11 वर्षीय बालिका रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सोनभद्र । जिले में दो दिन बाद कोरोना के दैनिक मामलों में एक बार फिर आँकड़ा दहाई के अंक में पहुँच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी संक्रमित मरीजों की सूची के अनुसार आज 14 नए मामले सामने आए है। एक 72 वर्षीय वृद्ध महिला की इलाज के दौरान कोविड हॉस्पिटल एल-2 में मौत हो गयी। जबकि कोरोना मरीजों में एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जिनका इलाज लोढ़ी स्थित कोविड हॉस्पिटल एल-2 में चल रहा है। जिले में अब संक्रमितों का आंकड़ा 16941 पर पहुंच गया है। जबकि मृतकों के आँकड़ा भी बढ़कर 255 पर पहुँच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को कोविड नियमों का पालन और मास्क लगाने की अपील की है।

म्योरपुर विकास खण्ड में फिर बढ़ने लगे केस

जिले के लिए चिंता की बात यह है कि विकास खण्ड म्योरपुर में अभी भी सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे है। जबकि हर विकास खण्ड में मरीजों की संख्या में गिरावट आईं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी सूची में म्योरपुर विकास खंड क्षेत्र में 14 में से 13 मामले मिले हैं जबकि रॉबर्ट्सगंज विकास खंड में एक मामले की पुष्टि हुई है। राहत की बात यह है कि शेष आठों विकास खंड क्षेत्र में दो दिनों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आ रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ0 प्रेमनाथ ने बताया कि “जिले में कोरोना से संक्रमित मिल रहे अधिकांश लोगों की हालत ठीक है। जिले में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वालों का आंकड़ा 97 प्रतिशत को पार कर गया है। वहीं जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या जिले में घटकर 186 रह गई है। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने व मास्क लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि केस कम जरूर हुए हैं लेकिन खतरा अभी टला नहीं है इसलिए जरा भी लापरवाही सारे मेहनत पर पानी फेर सकती है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!