उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 102 पदों पर सीधी भर्ती,ऑनलाइन करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) में असिस्टेंट प्रोफेसर के 102 पदों पर सीधी भर्ती के लिए शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि एक जुलाई और अंतिम रूप से भरे आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 5 जुलाई है।

पदों का विवरण:

102 पदों में सर्वाधिक 48 पद बाल रोग की विशेषज्ञता से जुड़े हैं। इनमें 18 पीडियाट्रिक्स, 2 पीडियाट्रिक इंडोक्राइनोलॉजी, 3 पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी, 2 पीडियाट्रिक गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी, 2 पीडियाट्रिक न्यूरोलॉजी, 3 पीडियाट्रिक नेफ्रोलॉजी, 9 पद पीडियाट्रिक सर्जरी और 9 पद नियोनेटोलॉजी (बहुत छोटे बच्चों के डॉक्टर) के हैं।

इसके अलावा एनेस्थीसियोलॉजी के 12, पैथालॉजी के 6, यूरोलॉजी, मेडिकल गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, कार्डियोवस्कुलर एंड थोरेसिक सर्जरी, सर्जिकल अंकोलॉजी के 3-3, माइक्रोबायोलॉजी, स्त्री रोग, ब्लड बैंक व न्यूरोलॉजी के 2-2 पदों पर भर्ती होगी।

तीसरी लहर से निपटने को सप्ताह में दूसरी बार मांगे आवेदन:
कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के सर्वाधिक प्रभावित होने की आशंकाओं को देखते हुए प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में बच्चों के डॉक्टरों की तैनाती प्रक्रिया तेज की गई है। लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) में सीधी भर्ती के तहत एक सप्ताह में दूसरी बार डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे है। इससे पहले 28 मई को जारी विज्ञापन में कुल 3620 पदों में से सर्वाधिक 600 पद पीडियाट्रीशियन (बाल रोग विशेषज्ञ) के थे।

उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में 14 पदों पर भरें फॉर्म:
आयोग ने उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में 14 और राजकीय गोविंद बल्लभ पंत पॉलीटेक्निक मोहान रोड लखनऊ में 4 पदों पर सीधी भर्ती के लिए भी आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी एक जुलाई तक फीस जमा करते हुए 5 जुलाई तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण में कीट विज्ञानी, उद्यान विशेषज्ञ, सहायक उद्यान विशेषज्ञ व वैज्ञानिक के 2-2 जबकि सहायक रसानज्ञ, मृदा रसानज्ञ, फल प्रजनक, पुष्प प्रजनक, साइटोजेनेटिस्ट व रोग विज्ञानी के 1-1 पदों पर भर्ती होगी।

वेबसाइट: uppsc.up.nic.in



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!