उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से भी बुरा हाल भाजपा का विधानसभा चुनाव में होगा- राकेश टिकैत

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार छह महीनों से जारी है। किसान संगठन भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा पर बड़ा हमला किया है। राकेश टिकैत ने दावा किया कि जो हाल भाजपा का पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुआ वही आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश चुनाव में भी होगा। उन्होंने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा कि जो भी पार्टी अपने घोषणापत्र में तीनों नए कृषि कानूनों को सही ठहराएगी, किसान उस का सूपड़ा साफ कर देगा। राकेश टिकैत हरियाणा के जींद के उझाना गांव में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

टिकैत ने कहा उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से भी बुरा हाल भाजपा का विधानसभा चुनाव में होगा और इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने रणनीति तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि जहां तक आंदोलन की सफलता की बात रही तो किसान सफल होने तक आंदोलन करेंगे, लेकिन हमें विश्वास है कि 2024 के बाद किसान आंदोलन नहीं करेंगे, क्योंकि तब तक तीनों कृषि कानून रद्द हो जाएंगे और कृषि उपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी पर कानून बन जाएगा।

गौरतलब है कि उझाना गांव में पिछले छह दिनों से एक किसान आग का घेरा बनाकर किसानों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहा था जिसे मनाने संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य उझाना गांव में पहुंचे थे। टिकैत ने बद्दोवाल टोल प्लाजा पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें चुनाव के दौरान अपनी ताकत दिखानी होगी क्योंकि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार चुनाव की तैयारी करेगी, दूसरी तरफ हम सरकार को सबक सिखाने की तैयारी करेंगे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!