डोर टू डोर सर्वे कराकर शत-प्रतिशत करायें कोविड टीकाकरण- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में नगर निकाय में विकास कार्यों से सम्बन्धित बैठक समस्त अधिशासी अधिकारियों के साथ मंगलवार की देर शाम गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने अपने नगर पालिका/नगर पंचायत क्षेत्रों में अपने स्तर से व्यापार संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जारी गाइडलांइस के संबंध में अवगत करा दें और सभी व्यापारी को अपनी अपनी दुकानें समय से सायं 7 बजे से पहले बन्द कराना सुनिश्चित करेगें तथा साप्तहिक बन्दी शनिवार व रविवार को आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त समस्त दुकानें बन्द रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी अपनी अपनी दुकानों में कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करते कार्य सम्पादित करेगें तथा सुनिश्चित करेगें कि बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को दुकान में प्रवेश न दिया जाये। साथ ही साथ दुकान के समस्त कर्मचारी भी मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करेगें। उन्होंने कडे निर्देश देते हुये कहा कि सभी व्यापारी/दुकानदार कोरोना प्रोटोकाल अनुपालन कराना पूर्णतया सुनिश्चित करेगें यदि निरीक्षण के दौरान उल्लघंन पाया गया तो नियमानुसार रू0 1000 का जुर्माना लगाते हुये 24 घन्टे की दुकान सील कर दी जाये। उन्होंने कहा कि संक्रमण के बचाव हेतु नियमों का अनिवार्य रूप पालन करना सुनिश्चित किया जाये।
कोविड टीकाकरण के सम्बन्ध में समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद में 18 से 44 वर्ष आयु व 45 वर्ष के ऊपर लोगों के टीकाकरण का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है और सभी नगर पालिकाओं में विशेष कैंप संचालित किए जा रहे हैं सभी अधिशासी अधिकारी सफाई कर्मी, सफाई नायक, सफाई निरीक्षक व निगरानी समितियों के माध्यम से वार्ड वार डोर टू डोर सर्वे कराते हुए डाटा तैयार करा लें कि कितने व्यक्तियो का अभी टीकाकरण अवशेष है। प्राप्त डाटा के अुनसार निगरानी समितियों के साथ बैठक आयोजित कर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य की प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित की जाए कि कितने व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि वार्ड वार शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने हेतु वृहद स्तर पर कार्य करें। कायाकल्प व स्वनिधि योजना की समीक्षा के दौरान समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कायाकल्प के अवशेष कार्य 7 दिन में पूर्ण कराते हुए प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें की नगर के समस्त विद्यालय कायाकल्प के अंतर्गत संतृप्ति किये जा चुके हैं। स्वनिधि योजना में समीक्षा के दौरान डाटा फीडिंग कम होने के कारण नगर पालिका पीलीभीत व बीसलपुर पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों को बुधवार देर शाम तक डाटाफीड कराने के कडे़ निर्देश दिये गये। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
बैठक के दौरान ज्वाइंड मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) अतुल सिंह, उप जिलाधिकारी सी0बी0सिंह सहित समस्त अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!