घरेलू सिलेंडर फटने से 2 मंजिला इमारत जमींदोज, 8 की मौत, 7 घायल

यूपी के गोंडा जिले में वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गाँव में खाना बनाते समय सिलेंडर फटने से अचानक विस्फोट होने से हड़कंप मच गया। जिसमें अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक खाना बनाते समय हुये विस्फोट में 2 मंजिला इमारत जमींदोज हुये हैं जिसके मलवे के नीचे परिवार के 15 लोग दब गये जिनको रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन में 15 लोगों को निकाला गया। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोगों को इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है। अब तक 2 महिला, 2 पुरुष और 4 बच्चों के शवों को निकाला गया है। विस्फोट में घायल 7 लोगों को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए दुर्घटना में मृत हुए लोगों के पर गहरा शोक और संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं सीएम ने घायलों का समुचित उपचार करने के निर्देश देते हुए जिलाअधिकारी को दुर्घटना के कारणों की जांच करा कर आख्या उपलब्ध कराने के लिये भी आदेशित किया है।

दअरसल वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गाँव के ठठेरी पुरवा मजरे में नुरूल हसन के घर में अचानक विस्फोट हुआ और बगल में फकीरे का घर भी जमीदोज हो गया। कुल मिलाकर 2 मंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हो गए वहीं आनन फानन में मौके पर आईजी देवीपाटन रेंज, पुलिस अधीक्षक, एएसपी और कई थानों की फोर्स पहुंच गई और रेस्क्यू शुरू किया गया। जिसमें 8 लोगो के शवों को निकाला गया है। एसपी और उप जिलाधिकारी के निर्देशन में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। फिलहाल विस्फोट के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन विस्फोट का जो स्तर है उससे कुछ भी अंदाजा लगाना मुश्किल है।

वही पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा से बात की गई तो उनोहने बताया की डायल 112 पर सूचना मिली की खाना बनाते समय विस्फोट हुआ है और घर गिरा है। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू कर रही है। 8 लोगो के मौत की पुष्टि और 7 लोगों का इलाज चल रहा है वहीं फोरेंसिक टीम जाँच कर रही है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!