अनलॉक सोनभद्र: लॉकडाउन में चूहों ने कुतर दी साड़ियाँ, जूते-चप्पल और स्टेशनरी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोविड की बंदिशों में ढील मिलने के बाद आज जैसे ही व्यापारियों ने दुकानों और गोदामों को साफ-सफाई के लिए खोला तो वे दंग रह गए। दुकानों में स्टॉक में रखे अधिकतर सामान को चूहे कुतर चुके थे, तो कुछ सामान खराब हो चुका था। चूहोें ने दुकानों में रखीं साड़ियों, जूते, चप्पल, कागज और स्टेशनरी तक के सामान को काफी नुकसान पहुंचाया।

शहर के व्यापारियों का कहना है कि “चूहों ने ही उन्हें लाखों की चपत दे दी है। बारिश, सीलन, गलन, शार्ट सर्किट जैसी समस्याओं के कारण भी काफी सामान अब प्रयोग करने लायक नहीं रहा है।”

कोरोना की दूसरी लहर में करीब दो महीने तक हर तरह का कारोबार बुरी तरह प्रभावित रहा। जिले में अनलॉक के पहले दिन सिविल लाइंस, मेन मार्केट, शीतल मंदिर चौक समेत शहर के प्रमुख बाजारों को दुकानदार खोलकर दुकानों में रखे सामान को व्यवस्थित करने लगे तो देखा गारमेंट्स, फुटवियर, कागज, स्टेशनरी, साड़ी, किड्स वियर सहित अन्य दुकानों पर सामान खराब हुआ है।

जूते-चप्पल के व्यापारी दीपक गुप्ता ने बताया कि उनके महंगे जूते चूहों ने कुतर डाले।

होम वेयर हाउस के दुकानदार संदीप केशरी ने बताया कि चूहों ने दुकान की बुरी गत बना दी थी, प्लास्टिक के मजबूत वाइपर तक चबा गए।

मेन मार्केट में विनय गर्ग की दुकान में चूहों ने साड़ियों को कुतर डाला।

उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने व्यापारियों को हुए नुकसान के बारे में जिला प्रशासन और सरकार को अवगत कराने का आश्वासन दिया।

उद्योग व्यापार मंडल ने चलाया जागरूकता अभियान

आज उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल ने नगर में जागरूकता अभियान चलाकर नगर के व्यापारियों को मास्क लगाने एवम ग्राहकों को बिना मास्क के कोई भी सामान ना देने का आग्रह किया। जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता के नेतृत्व में मेन चौक पर जागरूकता अभियान चलाया और अपील करते हुए कहा कि कोरोना से अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है, मास्क जरूर लगाएं और समय-समय पर सेनेटाइजर का उपयोग करें, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, दुकान पर भीड़ न लगने दें, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और प्रसाशन के निर्देशों का पालन करें।

इस दौरान वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल, जिला प्रवक्ता प्रकश केशरी, युवा जिलाध्यक्ष रमेश जायसवल, पूर्व नगर अध्यक्ष सुरेश केशरी, नगर अध्यक्ष आनन्द प्रताप जायसवल, आईटी सेल अध्यक्ष अजय केशरी, अंशु अग्रहरि तथा अजित जायसवल मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!