पंचायत के कामकाज को मिलेगी रफ्तार, प्रोन्नत होकर तीन ग्रा0पं0अ0 बने एडीओ पंचायत

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले को तीन ग्राम पंचायत अधिकारी को पदोन्नत किए गए हैं, पदोन्नति के बाद अब ये सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) बन गए हैं। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि पंचायत के कामकाज को मिलेगी। जिले के 10 विकास खंडों में एडीओ पंचायत के 10 पद सृजित हैं। वर्तमान में करीब पाँच क्षेत्र पंचायतों में नियमित एडीओ पंचायत नहीं हैं। जिले में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे थे।

बताते चलें कि निदेशक पंचायतीराज ने एडीओ पंचायत की कमी को दूर करने के लिए गत फरवरी में विभागीय प्रोन्नति समिति का गठन किया था। समिति ने 25 मई को बैठक में प्रदेश स्तरीय ग्राम पंचायत अधिकारी वरिष्ठता सूची (वर्ष-2008) के आधार पर पदोन्नति की संस्तुति की। समिति की संस्तुति के आधार पर जनपद के तीन ग्राम पंचायत अधिकारियों को एडीओ पंचायत के पद पर प्रोन्नत किया गया है।

डीपीआरओ विशाल सिंह ने प्रोन्नत कर्मचारियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि “जिले के तीन ग्राम पंचायत अधिकारी प्रोन्नत होकर एडीओ पंचायत बने हैं। जिसमें वर्तमान में प्रभारी एडीओ पंचायत कोन काशीराम ठाकुर, विकास खंड म्योरपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात समर बहादुर सिंह तथा विकास खंड बभनी में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात महिपाल लकड़ा को वरिष्ठता सूची के क्रम में शासन स्तर से एडीओ पंचायत के पद पर प्रोन्नत किया गया है। जिले में पांच नियमित एडीओ पंचायत तैनात हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!