शहीद वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक स्वास्थ केंद्र का शुभारंभ

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। दुल्लहपुर क्षेत्र के धामूपुर स्थित नवनिर्मित शहीद वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनता की सेवा में समर्पित कर दिया गया। एसीएमओ डा. केके वर्मा ने यहां तैनात चिकित्सक व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को पद भार ग्रहण कराया।
पूर्व के सपा शासन काल में परमवीर चक्र विजेता शहीद अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर पहुंचे तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने शहीद की पत्नी रसूलन बीबी के आग्रह पर शहीद के पैतृक गांव धामूपुर में उक्त हास्पिटल का शिलान्यास किया था। तीन वर्ष पूर्व स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण शुरू हुआ था जो दो वर्ष में ही बनकर तैयार हो गया था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसे चालू कराने के लिए सक्रिय नहीं दिखा। एक सप्ताह पूर्व धामूपुर गांव के समाजसेवी अनिकेत चौहान ने अस्पताल का वीडियो बनाकर उसे मुख्यमंत्री के पोर्टल तथा फेसबुक सीएम हेल्पलाइन पर पोस्ट कर दिया। हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन के अंदर ही अस्पताल शुरू करवा दिया।
हालांकि कोविड को देखते हुए बगैर किसी आयोजन के ही अस्पताल की शुरुआत कर दी गई। अभी हास्पिटल में बेड फर्नीचर तथा दवाई उपलब्ध नहीं है। तैनात फार्मासिस्ट ने बताया कि लिस्ट तैयार कर ली गई है। एक दो दिन के भीतर ही वहां पर दवा उपलब्ध हो जाएगी। वर्तमान समय में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक एमबीबीएस डाक्टर एक बीएएमएस एक फार्मासिस्ट, दो वार्ड ब्वाय, एक एएनएम तथा एक स्वीपर की तैनाती की गई है। इसके सहारे अस्पताल शुरू कर दिया गया है। गांव निवासी सुरेश सिंह वर्तमान प्रधान सिकानूराम पूर्व प्रधान जनार्दन यादव तथा समाजसेवी अनिकेत चौहान ने हास्पिटल चालू कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद दिया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!