पेट्रोल-डीजल ने ट्रैफिक का तो सरसों तेल ने बिगाड़ा रसोई का बजट

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन। दाल के बाद अब सरसों तेल ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। बीते 20 दिनों में सरसो के तेल व रिफाइंड के दामों में जबरदस्त उछाल आया है। तेल के दाम जहां 25 से 30 रुपये तक बढ़े हैं। वहीं व्यापारियों का कहना है कि सरसों के दाम बढ़ने के कारण बाहर से ही तेल के दाम बढ़े हुए हैं। वहीं सरसों तेल के दाम में अचानक आये उछाल से आम ग्राहकों की कमर तोड़नी शुरू कर दी है।

पिछले दिनों सब्जियों के दामों ने आम आदमी को बेहाल कर रखा था। अब सब्जियों के दाम घटे तो सरसों तेल ने महंगाई का तड़का लगा दिया। जहां एक तरफ लॉकडाउन के वजह से लोगों का रोजगार छिन गया। वहीं बेतहाशा बढ़ रही महंगाई ने लोगों को बेहाल कर रखा है।
सरसो के तेल के बढ़ते दामों को लेकर हमारे संवाददाता ने कुछ गृहणियों से बात की तो

बोली गृहणियां, महंगाई ने बिगाड़ा किचन का बजट

सरसों तेल, रिफाइंड के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने से किचन संभाल रही गृहणियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

1-तेल के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने आम आदमी को बेहाल कर रखा है। महंगे तेल की वजह से जहां खाने के स्वाद में कमी आयी है। वहां चटपटी चीजो से परहेज आम आदमी की मजबूरी बन गयी।

रीना देवी

2-अभी तक सब्जियों के दाम बढ़ने से परेशानी हो रही थी। अब सरसों तेल के महंगाई ने किचन का बजट बिगाड़ दिया है।

सविता देवी

3-सरसों तेल किचन का बजट पूरी तरह से बिगाड़ दिया है सरसो तेल के मूल्य पर अब सरकार को नियंत्रित करने की जरूरत है।

सुनीता यादव

4-मार्च में 90 रुपये किलो सरसों तेल था, लेकिन अप्रैल व मई में तेल के दाम पांच, 10 ,15 एवं 20 रुपये बढ़कर 180 रुपये हो गये हैं। जिससे इस लॉकडाउन में गृहस्थी चलाने में दिक्कत हो रही है।

छाया पाण्डेय

5-सरसों तेल व रिफाइंड के मूल्य बढऩे से सीधा असर हर आदमी के रसोई पर पड़ रहा है। बिना तेल व रिफाइंड का काम ही नहीं चल सकता है। इसलिए सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

मोहनी सिंह

6-तेल किचन का सबसे महत्वपूर्ण वस्तु है सरसो तेल के दामों में वृद्धि के कारण कम उपयोग किया जा रहा है।जिससे भोजन से स्वाद में असर पड़ा है।

राधिका देवी



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!