खनन क्षेत्र में सरकार को बदनाम करने की रची जा रही साजिश- भाजपा मंडल अध्यक्ष

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । डाला में खनन हादसे के बाद भले ही आज खनन कार्य शुरू कर दिया गया हो मगर हादसे वाले खनन क्षेत्र में बवाल अभी थमा नहीं । कल डीजीएमएस वाराणसी ने जांच कर स्थिति को परखा तो आज सत्ताधारी नेताओं ने खनन क्षेत्र में पहुंचकर बड़ा आरोप लगाते हुए काम बंद करने की मांग करने लगे।
भाजपा मंडल अध्यक्ष चोपन सुनील सिंह ने बताया कि खादान में खनन कार्य मानक के विपरीत कराया जा है जबकि सोमवार को खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के जिम्मेदार अधिकारी राजेश कुमार सिंह का मूल काम खनन के दौरान सुरक्षा मानकों का अनुपालन कराना है। फिर भी देख रेख कर खनन क्षेत्र में भ्रमण कर क्या हाल जाना परन्तु क्या ऐसा देखने को मिला जिसमे राजेश कुमार सिंह ने खनन कार्य चालू करने का आदेश दे दिया। खनन कार्य करने वालों के पास खादान में बिना हेलमेट के कार्य करते मजदूर पाए गए ।
सुनील सिंह का आरोप है कि आवश्यकता से ज्यादा विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल करना जगह जगह विस्फोटक का मिलना, यह दर्शाता है कि खादान में अनगिनत विस्फोटक सामग्री लायी जाती है। व खादान में मनमाने तरीके से पोकलेन मशीन का प्रयोग किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि खादान के ऊपर जैसे खनन क्षेत्र का पट्टाधारण के फर्म के साथ सीमाएं लिखी होती है उसी प्रकार एक सूचना पट्ट भी होना चाहिए जिससे जांच में क्या रिपोर्ट लगी का खुलासा सूचना पट्ट से हो सके।
सुनील सिंह ने बताया कि यहां की सारी सूचनाएं वीडियो के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी तक पहुंचाया जाएगा । उन्होंने कहा कि खनन व्यवसायी सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहा है, जो नही चलेगा।

उधर मृतक ब्लास्टर के चाचा व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव ने जल्द मामला दर्ज कराने की बात दोहराई है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!