कोरोना ब्रेकिंग: चार बच्चों व दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत मिले 63 नए मरीज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। कल 54 दिनों के बाद एक दिन में सबसे कम 17 नए मामले मिलने के बाद आज एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली। आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची में 0-14 वर्ष के चार बच्चों व दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत कुल 63 नए मामले सामने आए हैं। जिससे कुल संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर 16685 हो गया है। सोमवार को 131 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिए गए। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 691 रह गई है। लक्षण के आधार पर मरीजों को आइसोलेट करा दिया गया है।

बताते चलें कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर अप्रैल के प्रथम सप्ताह में शुरू हुई थी। यह लहर इतनी तेजी से फैली कि एक ही दिन में 500 से अधिक मरीज मिले। जिसके कारण अस्पतालों की व्यवस्था भी डगमगा गई। लोग बड़ी संख्या में मरते रहे, हालांकि अब बीते कुछ दिनों से संक्रमण में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। आलम यह है कि पहले स्वस्थ होने वालों के कई गुना मरीज मिल रहे थे। अब नए मरीजों के मुकाबले प्रतिदिन करीब चार गुना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “जिले में कोरोना संक्रमण की दर कम हो गई है। लोगों को अभी सचेत रहने की जरूरत है, ताकि यह फिर से न फैले। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का हर हाल में पालन किया जाए।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!