कोरोना का कहर: 27 वर्षीय युवक समेत तीन की मौत, 131 हुए स्वस्थ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर थम सी गई है। इससे संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है, लेकिन चार दिनों राहत के बाद एक बार फिर मृतकों के आंकड़े में इजाफा होने लगा है।

सरकारी आँकडों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 2122 लोगों की जांच में महज 17 संक्रमित मिले हैं। 131 मरीज ठीक हुए हैं, जिससे अब 691 सक्रिय मरीज रह गए हैं। हालांकि मरीजों की मौत का आंकड़ा नहीं थमा है। सोमवार को तीन मृतकों का ब्योरा और दर्ज होने से अब मृतकों की संख्या 245 हो गई है। चिंताजनक खबर यह है कि स्वास्थ्य विभाग से आज मिली मृतकों की सूची में पिंडारी निवासी 27 वर्षीय टीबी पीड़ित युवक की कोरोना संक्रमण से वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गयी है। वहीं चोपन निवासी 72 वर्षीय वृद्ध की ऑक्सीजन लेवल घटने के कारण एल-2 में तथा चंडी होटल निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गयी। हालांकि रविवार को भी एक मरीज की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गयी थी।

फ़ाइल फोटो

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने जनपदवासियों से अपील किया कि “अभी भी सक्रिय केस मिल रहे हैं, इसलिए लोग सावधानी जरूर बरतें। पिछले माह की तुलना में केस भले ही कम हुए हो लेकिन कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि शासन की जो गाइड लाइन दी गई है लोग उसका पालन करें। इतना तय है कि जब संक्रमण की चेन को तोड़ा जाएगा तभी इस महामारी से निजात मिलेगी। लोग अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। जिसे जरूरी काम हो वही बाहर जाए।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!