भोगवारे स्वास्थ्य केन्द्र में शुरू हुआ 50 बेड का ऑक्सीजन युक्त कोविड अस्पताल, किया गया शुभारंभ

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

चन्दौली ।कोरोना महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त ऑक्सीजन व बेड़ों की उपलब्धता बनी रहे मरीजों को ऑक्सीजन व बेड़ो के अभाव में मरीजों को कहीं दिक्कत न हो इसके लिए लगातार जनपद में कोविड अस्पताल से लैस किये जा रहे है। साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध कर संचालन करते हुए मरीजों का बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है।
इस क्रम में आज पीडीडीयू नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवारे में नव निर्मित ऑक्सीजन प्लांट व 50 कोविड बेड़ो का सफलतापूर्वक संचालन सुनिश्चित हो इसके लिए फीता काटकर विधायिका पीडीडीयू नगर साधना सिंह व जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी ने आक्सीजन मशीन ऑपरेट करने वाले कर्मचारी से संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। साथ ही जिलाधिकारी एवं विधायिका पीडीडीयू नगर द्वारा सभी वार्डों में निरीक्षण कर स्थापित बेडो पर आक्सीजन सप्लाई, पल्स मीटर के बारे में चिकित्सक से उचित जानकारी ली। साथ ही सही ढंग से मरीजों का बेहतर इलाज किए जाने पर चिकित्सक को निर्देश दिए। जिलाधिकारी एवं पीडीडीयू नगर विधायिका द्वारा स्वयं का पल्स मीटर से तापमान चेक किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि इस प्लांट में पीडीडी नगर विधायिका जी द्वारा सहायता राशि भी उपलब्ध कराई गई थी जिसके कारण सफलतापूर्वक आज शुभारंभ किया जा सका है। इसके अतिरिक्त जनपद में कोविड के तीसरी लहर को देखते हुए धानापुर, नौगढ़ में भी जल्द ही कोविड अस्पताल शुरू हो जायेगा, कार्य तेजी से किया जा रहा है।

मा0 विधायिका का द्वारा बताया गया कि केंद्र व प्रदेश सरकार महामारी से निपटने के लिए प्रभावी कदम लगातार उठा रही है मरीजों को किसी भी प्रकार का दिक्कत न हो स्वास्थ्य सुविधाएं घर तक मिले इसके लिए भी बेहतर ढंग से कार्य कर रही है। घर-घर स्क्रीनिंग, संदिग्ध मरीजों में कोविड कीट का वितरण किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और मरीज महामारी का शिकार न हो।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीपी द्विवेदी, प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!