राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्रा0संवर्ग के प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी मंत्री को सौंपा तीन सूत्रीय ज्ञापन

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । आज राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्रा0संवर्ग का एक प्रतिनिधिमंण्डल जिला सहसंयोजक अशोक कुमार त्रिपाठी व सहसंयोजक इन्दू प्रकाश सिंह की अगुवाई में प्रभारी मंत्री बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ0 सतीश चंद्र द्विवेदी से सर्किटहाउस में मुलाकात कर उनके पूर्व मे दिये गये बयान पर ऐतराज जताते हुए कोरोनाकाल मे सम्पन्न त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 में दिवगंत शिक्षकों के अनुकम्पाराशि, मृतक आश्रित नियुक्ति व अन्य समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान उन्होंने मांग किया कि शीघ्र ही दिवंगत शिक्षक/शिक्षिकाओं के आश्रितों को उनकी योग्यतानुसार नौकरी दी जाय। कोरोना काल में कालकवलित शिक्षकों के परिवारों को पूर्ण आर्थिक सुरक्षा प्राप्त कराते हुए उनके समस्त देयकों को शीघ्र भुगतान किया जाय। वहीं एक अन्य मांग यह है कि जिस प्रकार स्नातक व प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों का शपथ पत्र के आधार पर वेतन लगाया जा रहा है, उसी आधार पर हाईस्कूल, इण्टर के सत्यापन न होने वाले नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन लगाया जाय। तीसरी मांग की गई कि एनपीएस कटौती धारकों को भी लेखा पर्ची दिया जाय। लेखा पर्ची नहीं मिलने से एनपीएस कटौती धारक शिक्षकों को पता ही नहीं चल पा रहा है कि उनका पैसा कहाँ जा रहा है साथ ही सरकारी अंशदान का भी पता नही चल पा रहा है।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री डॉ0 सतीश चन्द्र द्विवेदी ने तत्काल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सभी समस्याओं को निस्तारित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की सभी परेशानियों पर सरकार संवेदनशील है और शिक्षकों के साथ है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!