काढ़ा के सुरक्षा चक्र से कोरोना का होगा रोकथाम- संघ

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

-आरएसएस ओबरा भर में सप्ताह भर पिलाएगा काढ़ा

ओबरा। काढ़ा के सुरक्षा चक्र से कोरोना के रोकथाम की अभिनव पहल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने की है। जब लोग खुद को सुरक्षित रखने के लिए घरों में हैं, वैसी स्थिति में अपनी सेवा भावना को सार्वजनिक स्थानों पर खतरे में डालकर पूर्ण करने में लगा हुआ है। ”तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा” के भाव समर्पण से ओबरा के विविध प्रमुख स्थानों पर लॉक डाउन और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काढ़ा पिलाने के दायित्व की सुंदर शुरुआत की है। काढ़ा पिलाने का सप्ताह भर चलने वाला काढ़ा वितरण केंद्र चलता रहेगा।
शनिवार प्रातः सात बजे से करुणेश्वर मंदिर सेक्टर-नौ , दस बजे से नेता जी सुभाष तिराहा व परियोजना अस्पताल पर काढ़ा वितरित किया गया ।

करुणेश्वर मंदिर सेक्टर-नौ के काढ़ा वितरण केंद्र पर ऑक्सीजन लेवल, पल्स रेट आदि का भी परीक्षण किया गया। काढ़ा का उपयोग करने महिलाएं, पुरुष, बच्चों के सिवा पुलिस कर्मी शामिल रहे और सराहना भी। कार्यक्रम में रेनुकूट जिला सह-संघचालक प्रमोद त्रिपाठी, नगर कार्यवाह दीपेश दीक्षित, विभाग कुटुंब प्रबोधन प्रमुख दिलीप कृष्ण भारद्वाज, सह-कार्यवाह मृदुल, मनोज, राजन, राजेश, क्षमाशंकर, संदीप तिवारी आदि उपस्थित रहे। बता दें कि संघ सेवा कार्य अनवरत रूप से संपूर्ण देश में जारी है, जिसके तहत विभिन्न शहरों में कोविड अस्पताल, जरूरतमंदों को भोजन पैकेट, ऑक्सीजन सिलेंडर और अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराए जा रहे हैं । सरकार, प्रशासन और अस्पतालों के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए सेवा कार्यों को गति दे रहा है । हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!