ग्रामीण क्षेत्रों में बने स्वास्थ्य केंद्रों के दो दिवसीय सफाई व सेनेटाइजेशन अभियान का हुआ शुभारंभ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एक तरफ जहां पंचायत राज विभाग द्वारा सभी ग्राम पंचायतों में लगातार सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ आज से जिले के सभी सीएससी व पीएससी की सफाई व सेनीटाइज करने के दो दिवसीय अभियान की भी शुरुआत की गई।

इस दौरान डीपीआरओ विशाल सिंह ने जनपद के सभी सहायक अधिकारी (पं0) को निर्देशित करते हुए कहा कि आज एवं कल दो दिवसीय अभियान सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं एएनएम सेंटर पर किया जाएगा।

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रो में कुल 7 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं 39 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जिनका सेनेटाइजेशन कराया जाना है।

जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि “जिलाधिकारी के निर्देशानुसार आज लोढ़ी स्थित जिला अस्पताल में सफाई एवं सेनेटाइजेशन से अभियान का शुभारंभ किया गया है, वहीं सभी एडीओ पंचायत ने अपने विकास खंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर विधिवत सफाई एवं सैनिटाइजेशन कराया है।”

वहीं डीपीआरओ ने संबंधितों को निर्देशित करते हुए कहा कि “इस समय गांव में जो भी व्यक्ति बीमार हो रहे हैं, वो दवा लेने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जा रहे हैं। इसलिए सबसे अधिक जरूरी है कि इन दोनों जगहों को भी समय-समय पर अभियान चलाकर सेनीटाइज किया जाता रहे, जिससे कि संक्रमण को काबू में किया जा सके। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन का वृहद अभियान चलाया जा रहा है। जिन घरों में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं उनके आसपास भी पूर्णतया सेनेटाइज किया जा रहा है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!