नोडल अधिकारी ने सीएचसी अमरिया केंद्र का निरीक्षण कर टीकाकरण का लिया जायजा

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । शासन द्वारा नामित जनपद के नोडल अधिकारी शमीम अहमद खान सचिव उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार को निरीक्षण कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमरिया का निरीक्षण कर कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया गया इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक को अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने हेतु निर्देशित किया गया उन्होंने कहा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।
निरीक्षण के दौरान अमरिया कस्बे में साफ-सफाई व सैनिटाइजिंग के कार्यों का जायजा लेते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु प्रतिदिन उक्त कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।
इसके उपरांत नोडल अधिकारी द्वारा तुर्कपुर, बरावर, सूरजपुर ,जोशी कॉलोनी व बरुआ आदि ग्रामो में पहुँच कर कोरोना के द्रष्टिगत गांवो की निगरानी समितियों के साथ बैठके की गई। बैठक के दौरान निगरानी समितियों को सक्रियता बढ़ाने के साथ-साथ डोर टू डोर स्क्रीनिंग करने हेतु निर्देशित किया गया उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सतर्कता के साथ कार्य करें और लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि यदि गांव में कोई बाहर से व्यक्ति आता है तो तत्काल संबंधित अधिकारियों को सूचना प्रदान करें और साथ ही साथ यदि गांव में किसी व्यक्ति को बुखार जुकाम की शिकायत मिलती है तो तत्काल उसकी जांच करवाएं।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी , मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!