कोरोना बुलेटिन: तेजी से बढ़ रहे रिकवरी रेट का ग्राफ, लेकिन मौत पर नहीं लग पा रही लगाम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा था। ठीक उसी तरह से अब स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी आई है। रिकवरी रेट 82 से 92 फीसद पर पहुंच गया है। बीते 10 दिनों में रिकवरी रेट में अच्छा खासा इजाफा हुआ है। जिसको लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। लेकिन अभी भी कोरोना मरीजों की लगातार हो रही मौतों से स्थिति काबू में होती नहीं दिख रही है। बीते 24 घंटे में जहाँ 61 मरीज मिले वहीं 3 मरीजों की मौत हो गयी। जिसमें न्यू कॉलोनी-रॉबर्ट्सगंज निवासी 90 वर्षीय वृद्ध की साईंनाथ हॉस्पिटल-वाराणसी, जिला जेल गुरमा निवासी 61 वर्षीय वृद्ध की बीएचयू तथा दुद्धी बाजार निवासी 46 वर्षीय अधेड़ की पंचशील हॉस्पिटल-रॉबर्ट्सगंज में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

आज 161 मरीज स्वस्थ हुए है जिससे स्वस्थ ओने वालों का कुल आँकड़ा बढ़कर 15009 हो गया है। अब जिस तरह से ग्राफ ऊंचा हुआ था। ठीक उसी तरह से अब नीचे उतरने लगा है। बीते 10 दिनों में 1500 से अधिक मरीज स्वस्थ हुए हैं।

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “आम आदमी भी अब समझने लगा है कि कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने से ही संक्रमण के शिकार होने से बचा जा सकता है। कुछ लोग अभी समझने को तैयार नहीं है, अगर वह भी कोविड-19 की गाइड लाइन को लेकर गंभीर हो जाए तो बहुत जल्द ही संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्होंने जिले के लोगों से मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ अपने घर में रहने की अपील की है।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!