प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों का हो वैक्सीनेशन: बीएसए

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । चीन से निकले खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण संकट बनकर उभर गया है। सोनांचल सहित पूरे प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में आज बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले के सीएमओ को पत्र लिख जनपद के कक्षा एक से 8 तक के समस्त परिषदीय विद्यालयों/सहायता प्राप्त विद्यालयों/कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शैक्षिक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने का अनुरोध किया है।

पत्र के माध्यम से बीएसए डॉ0 गोरखनाथ पटेल सीएमओ से अनुरोध करते हुए कहा कि “जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए समस्त परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों, जनपद सोनभद्र के कक्षा एक से 8 तक के समस्त परिषदीय विद्यालयों/सहायता प्राप्त विद्यालयों/कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शैक्षिक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण हेतु CoWIN प्लेटफार्म पर पंजीकरण किए जाने हेतु लगातार प्रेरित किया जा रहा है। वहीं ध्यान देने की बात यह है कि टीकाकरण ही इस महामारी से बचाव का विकल्प है। इसलिए मुख्य चिकित्साधिकारी से अनुरोध है कि जनपद के कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय विद्यालयों/सहायता प्राप्त विद्यालयों/कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शैक्षिक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराये जाने के सम्बन्ध में विकास खण्ड स्तर पर टीकाकरण सेंटर नामित करें। जिससे समस्त परिषदीय विद्यालयों/सहायता प्राप्त विद्यालयों/कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कार्यरत शैक्षिक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं विभागिय कर्मचारियों/अधिकारियों को उक्त टीकाकरण केन्द्रों पर ससमय उपस्थिति सुनिश्चित करवा कर शतप्रतिशत टीकाकरण करवाया जा सकें।”

बता दें कि 16 मई को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय ने कोरोना संक्रमण से दर्जन भर शिक्षकों की असामयिक मौत और सैकडों की संख्या में शिक्षकों के संक्रमित होने का हवाला देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंप प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों का टीकाकरण करवाने की माँग किया था।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!