स्वच्छता प्रतिज्ञा के साथ स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ

जनपद न्यूज ब्यूरो

शक्तिनगर । सोनभद्र द्ध एनटीपीसी-सिंगरौली में 16 मई से 31 मई 2021 स्वच्छता पखवाडा मनाया जा रहा है । मनाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ श्री देवाशीष चट्टोपाध्याय, मुख्य महाप्रबंधक सिंगरौली द्ध ने स्वच्छता प्रतिज्ञा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था, उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी नहीं थी, बल्कि एक स्वचछ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी ।महात्मा गांधी ने गुलामी की जंरीरों को तोड़कर मां भारती को आजाद कराया अब हमारा कत्र्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें । मै शपथ लेता हूॅ कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति संजग रहूॅंगा और उसके लिए श्रमदान समय दूंगा।
16 मई से मनाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के दौरान आवासीय परिसर में स्वच्छता जागरूकता के लिए प्रभात फेरी निकाली गयी, जगह जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया और पौधारोपण आरंभ किया गया । इस दौरान टाउनशिप में खाली पड़े स्थानों पर धरती की हरितमा, सुन्दरता के मद्देनजर रखते हुए वृ़क्षारोपण्ड कार्यक्रम के शुभारंभ सहित आवासीय परिसर एवं पास-पड़ोस की एरिया की सफाई के अभियान और अन्य जागरूकता कार्यक्रम आदि कराएं जायेगे ।

पखवाड़े के दौरान छात्रों, कर्मंचारियों के साथ विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के लिए स्वच्छता विषयक प्रतियोगिताओं के आयोजन किये जायेगे ।
स्वच्छता विचार गोष्ठी तथा पुरस्कार वितरण के साथ पखवाड़े का समापन होगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!