दिल्ली में कोरोना को लेकर बड़ी राहत, 24 घण्टे में मिले 6456 नए कोरोना मरीज

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में धीरे-धीरे कमी देखने को मिल रही है । देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखी गई है । अब राजधानी में एक बार फिर से 6500 से कम नए संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है । साथ ही दिल्ली में अब तक 13,09,578 कोरोना मरीज रिकवर हो चुके हैं. हालांकि 21506 लोगों की कोरोना से अब तक जान जा चुकी है ।

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 6456 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है । इसके साथ ही दिल्ली में 9706 कोरोना वायरस के मरीज रिकवर भी हुए हैं। वहीं राजधानी में पिछले 24 घंटों में 262 लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है । दिल्ली में अब एक्टिव कोरोना केस 62783 हैं। वहीं पॉजिटिविटी दर 10.40 फीसदी पर आ गई है ।इससे पहले 15 मई को दिल्ली में कोरोना वायरस के 6430 नए मामले सामने आए थे और 337 लोगों की कोरोना से जान चली गई थी ।

वहीं एक दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है । मुख्यमंत्री ने कहा था कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन की अवधि एक और सप्ताह बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की और कहा कि संक्रमण से निपटने में अभी तक मिली सफलता पर अभी ढील देकर पानी नहीं फेरा जा सकता. उन्होंने कहा, ‘हम नहीं चाहते कि पिछले कुछ दिन में मिली सफलता पर अचानक पानी फिर जाए, इसलिए लॉकडाउन की अवधि 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए एक और सप्ताह के लिए बढ़ाई जाती है।’



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!