सोनांचल में आंशिक रूप में दिखेगा चक्रवाती तूफान “ताऊते” का असर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ को अलर्ट जारी कर दिया गया है । बताया जा रहा है कि अरब सागर में बन रहा ये साइक्लोन भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है । वहीं लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात ‘ताउते’ को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय करने को कहा । इसके साथ ही बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी आवश्यक सेवाओं का रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए । वहीं, अस्पतालों में कोविड प्रबंधन, वैक्सीन कोल्ड चेन और पावर बैक अप और चक्रवात के कारण संवेदनशील स्थानों पर आवश्यक दवाओं के भंडारण के लिए विशेष तैयारी करने के निर्देश दिए गए।

आशंका जताई गई है कि 150 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी । हवाएं की स्पीड इससे ज्यादा भी हो सकती है ।

मौसम वैज्ञानिक विनय यादव का कहना है कि तूफान ताऊ ते का असर मध्य प्रदेश में 19-20 मई से दिखाई देगा। इसी कारण एमपी से सटे सोनभद्र के इलाकों में भी इसका आंशिक प्रभाव दिख सकता है, इसके अतिरिक्त पूरे जिले के अन्य हिस्सों में चक्रवाती तूफान ताऊते का असर नहीं दिखेगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!