लापरवाही: बाजारों में भीड़ बरकरार, सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पूरे प्रदेश में जारी लॉकडाउन को प्रदेश सरकार ने एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। अब 24 मई सुबह 7 बजे तक आंशिक लॉकडाउन जारी रहेगा। वहीं सोनांचल में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने एक पखवारा से अधिक समय से कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। इसके बावजूद लोगों की लापरवाही बदस्तूर जारी है। आज भी कई दुकानदार मनमानी करते रहे और बंदी के बावजूद चुपके से खरीद बिक्री करते रहे। इसके अलावा सड़कों पर भी आवाजाही होती रही।

कोरोना संक्रमण पर काबू के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई गई है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। लेकिन नगर के बाजारों में इसका असर नहीं दिख रहा है। जिला प्रशासन की ओर से सुबह सात से शाम 8 बजे तक जरूरी सेवाओं से संबधित दुकानों केे खोलने की छूट दी गइ है। लेकिन इसकी आड़ में अन्य दुकानदार भी खूब मनमानी कर रहे हैं। सब्जी बाजार के अलावा अन्य बाजारों में इस कदर भीड़ हो रही कि सोशल डिस्टेंसिंग भी तार-तार हो जा रही है।


शहर के शीतला मंदिर चौक, रेलवे क्रॉसिंग, पुराना सिनेमा हॉल रोड, मेन मार्केट, साईं चौक, चंडी होटल तिराहा आदि स्थानों पर लोग बेपरवाह सड़कों पर दिखे। सड़कों पर सब्जी, फल, किराना व अन्य दुकानें खुली देखी गईं बाजारों में खरीदारी करने वालों का भी जमावड़ा रहा। वहीं शहर के मेन मार्केट में स्थित प्रमुख नामचीन कटरे में धड़ल्ले से दुकानें खोली जा रही हैं जबकि चंद कदमों की दूरी पर शीतला मंदिर चौक पर बराबर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है, बावजूद इसके शहर के हर हिस्से में बड़ी संख्या में दुकानें खोली जा रही हैं।

इस समय जिले में कोरोना के मामले तेजी से कम तो हो रहे हैं लेकिन कोरोना संक्रमितों के मौत का आँकड़ा अभी भी चिंताजनक बना हुआ है। इसके बावजूद सब कुछ पुराने ढर्रे पर चल रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पता नहीं, वहीं मास्क भी लगाना जरूरी नहीं समझा जा रहा है। वहीं स्थानीय पुलिस भी सख्ती बरतने के मूड में नहीं दिख रही है। मौजूदा हालत को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि ऐसी लापरवाही कहीं एक बार फिर भारी न पड़ जाए।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!