कोरोना अपडेट: दो वर्षीय बालिका समेत 122 मिले नए संक्रमित मरीज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में आज 122 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 हजार के करीब पहुंच गया है। मरीजों की संख्या में कमी आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। आज मिले संक्रमितों में 2 वर्षीय बालिका और 76 वर्षीय बुजुर्ग भी संक्रमित मिले हैं। सरकारी आँकडों की बात करें तो आज भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 0 से 15 वर्ष के 6 बच्चे संक्रमित मिले हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर में सीधे तौर पर बच्चों के लिए खतरनाक बता रहा है, ऐसे में बच्चों का संक्रमित होना स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।

कोरोना की दूसरी लहर जिले में कहर बरपा रही है। आए दिन संक्रमितों का आंकड़ा सौ से पार हो रहा है। हालांकि करीब लगातार सातवें दिन भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुछ कम रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में मिले कोरोना संक्रमितों के उपचार को लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रयास करने में जुटा हुआ है। नए कोरोना संक्रमितों को कंट्रोल रूम में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा फोन करके ट्रेस किया जा रहा है। साथ ही लक्षण की जानकारी ली जा रही है, जिससे गंभीर होने पर तत्काल जिला अस्पताल अथवा एल-टू अस्पताल लाकर उपचार किया जा सके। साथ ही टीम संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार करने में जुटी हुई है।

देखें ब्लॉकवार आँकड़ा

म्योरपुर – 53
रॉबर्ट्सगंज – 30
चोपन – 10
दुद्धी- 15
घोरावल- 8
बभनी- 3
चतरा- 3
नगवाँ- 0

कोविड-19 जाँच की रिपोर्ट जानने के लिए इस लिंक का करें उपयोग

https://labreports.upcovid19tracks.in

सर्वप्रथम लिंक खोलकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले, फिर रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आने के बाद उसे डाले और रिपोर्ट आने के बाद उसकी पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड कर लें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!