इंयूकां के अध्यक्ष से पूछताछ के लिए पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम, राहुल बोले- बचाने वाला हमेशा मारने वाले से बड़ा होता है

इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को पूछताछ के लिए पहुंची । इसको लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि बचाने वाला हमेशा मारने वाले से बड़ा होता है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर हैशटैग आई स्टैंड विथ आईवाईसी लिखा। यानी मैं इंडियन यूथ कांग्रेस के साथ खड़ा हूं । गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच सोशल मीडिया पर लोग लगातार श्रीनिवास बीवी से मदद मांग रहे हैं और वे मदद करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं । उनके इस पहल की चौतरफा सराहना हो रही है ।

वहीं दिल्ली पुलिस की क्राइल ब्रांच की पूछताछ पर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा, “वे यह जानना चाहते थे कि हम लोगों की मदद कैसे कर रहे हैं। हमने उनके सभी सवालों के जवाब दिए।” वहीं अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “उनका जो फर्ज है वो अहल-ए-सियासत जाने, हमारा काम मोहब्बत है, जहां तक पहुंचे ।”

श्रीनिवास ने बताया, ‘‘पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुझे फोन किया और दिन में करीब पौने बारह बजे मेरे कार्यालय पहुंची । उन्होंने मुझसे पूछताछ की कि आप ये सब कैसे कर रहे हैं।’’ हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद पूछताछ की गयी ।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाई कोर्ट ने कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं और अन्य सामग्रियों के वितरण में शामिल नेताओं से दिल्ली पुलिस को पूछताछ करने और अपराध के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था ।

अधिकारी ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशों की तामील करते हुए कई लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है । दिल्ली हाई कोर्ट ने चार मई को पुलिस को राष्ट्रीय राजधानी में नेताओं द्वारा रेमडेसिविर दवा हासिल करने और इसे कोविड-19 मरीजों को वितरित करने के मामलों की पड़ताल करने और अपराध के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कदम उठाने को कहा था ।

श्रीनिवास बीवी से पूछताछ पर कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “जो ये लगातार पूछ रहे थे कि कांग्रेस कहा है? उन्होंने अब देखा कि कांग्रेस इस संकट की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों की 24 घंटे सातों दिन पूरे देशभर में मदद कर रही है ।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!