सोनभद्र कोरोना अपडेट: 5 वर्षीय बालक समेत मिले 122 नए संक्रमित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना की दूसरी लहर जान पर अब भी भारी है। लगातार पांचवें दिन भी संक्रमितों की संख्या 200 से कम रही, लेकिन जान गंवाने वालों का आंकड़ा नीचे नहीं आ रहा है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग सहित जिले प्रशासन चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज जारी पॉजिटिव मरीजों की सूची के अनुसार बीते 24 घंटे में 122 मरीज मिले जो कल मिले मरीजों से 39 कम हैं जबकि वहीं 10 मई से प्रतिदिन औसतन पाँच मरीजों की मौत चिंता बढ़ाने वाली है। हालांकि स्वस्थ होने वालों की बढ़ती संख्या में वृद्धि हुई है। मई महीने में अब तक 4500 से अधिक मरीजों ने कोरोना को मात दी।

कोरोना संक्रमण का कहर अब गांवों में ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रतिदिन 2200 से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। संक्रमण शहरी क्षेत्र में बढ़ा तो होम आइसोलेशन में रहने वाले तेजी से संक्रमणमुक्त हुए। अब गांवों में ट्रेसिंग अभियान में चिह्नित संक्रमित गंभीर स्थिति में पाए जा रहे हैं। मई से उपचार के दौरान कोरोना संक्रमितों में शहर और गांव का प्रतिशत क्रमश: 65 और 35 का है। साफ है कि गंभीर स्थिति में गांव से शहर के अस्पतालों में भर्ती हो रहे मरीजों में संक्रमण ज्यादा है।

देखें ब्लॉकवार आँकड़ा

म्योरपुर – 66
रॉबर्ट्सगंज – 20
चोपन – 16
दुद्धी- 3
घोरावल- 7
बभनी- 4
चतरा- 4
नगवाँ- 2

कोविड-19 जाँच की रिपोर्ट जानने के लिए इस लिंक का करें उपयोग –

https://labreports.upcovid19tracks.in

सर्वप्रथम लिंक खोलकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले, फिर रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आने के बाद उसे डाले और रिपोर्ट आने के बाद उसकी पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड कर लें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!