शासन के निर्देश को ठेंगे पर रख फिर लगा हॉट बाजार, जिम्मेदार बने उदासीन

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । जहाँ सरकार एक तरफ बढ़ते कोविड को लेकर परेशान दिख रही हैं वही प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं।
जी हाँ चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा में बाहर से आकर दुकानदार साप्ताहिक हॉट बाजार लगाकर प्रदेश सरकार द्वारा गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिखे क्योंकि हॉट बाजार में न तो सोशल डिस्टेंसिग और न ही मुंह पर मास्क दिखा।

बताते चलें कि गुरमुरा में लगने वाला हॉट बाजार इस क्षेत्र कर लिए बड़ा बाजार हैं, यहाँ खरीदारी के लिए भारी भीड़ एकत्र होती है। ऐसे में जहाँ एक तरफ प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 के बढ़ते संक्रमित को देखते हुए लॉक डाउन की गाइडलाइन जारी किया है, वहीं दूसरी तरफ इसके पालन कराने में जिम्मेदार ही मुँह मोड़े हुए हैं जिससे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के फैलने की प्रबल आशंका बनी हुई है।

हालांकि साप्ताहिक लगने वाले हॉट बाजार में उमड़ने वाली भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर जनपद न्यूज़ live प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर रहा है लेकिन अब तक प्रशासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया गया।

प्रशासन के इसी लचर रवैये के कारण आज एक बार फिर गुरमुरा में हाट बाजार लगा है। जिसमें तरह तरह की दुकानें जैसे मनिहारी, कपड़ा, जूता चप्पल, एवं मछली की भी दुकाने लगी हैं जबकि गुरमुरा के स्थानीय दुकानदार शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के हिसाब से अपनी चाय-पान तक की दुकानें बंद किए हुए हैं।

इस सम्बंध में जब सदर सीओ राजकुमार तिवारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हॉट बाजार खोलेने के लिए शासन स्तर से कोई निर्देश नहीं है। हॉट बाजार लग रहा है तो ये मेरे संज्ञान में नहीं है। फिर भी यदि ऐसा है तो इसको दिखवाता हुँ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!