कोरोना ने लील ली 30 वर्षीय महिला समेत 5 मरीजों की जिंदगियाँ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को छुपाने में लगा स्वास्थ्य महकमा

● नॉन कोविड मरीजों की एल-2 में बड़ी संख्या में हो रही मौतें

● नॉन कोविड मरीजों के मौत का आँकड़ा सार्वजनिक नहीं कर रहा स्वास्थ्य विभाग

● ऑक्सीजन लेवल घटने से हो रही हैं ज़्यादातर मौतें

जिले में तेजी से बढ़ रहा मृतकों का आँकड़ा, बढ़कर हुआ 213

सोनभद्र । सोनांचल में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह जानलेवा वायरस लगातार लोगों को अपना निवाला बना रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से पीड़ित 30 वर्षीय महिला समेत 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया है, जबकि अब भी 8 मरीज गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर सपोर्ट पर लोढ़ी स्थित एल-2 हॉस्पिटल में जीवन और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। वहीं 100 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। मौत का यह आंकड़ा सिर्फ उनका है जो एंटीजन या आरटीपीसीआर जाँच में पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि बड़ी संख्या में प्रतिदिन नॉन कोविड मरीजों की मौत हो रही है जिसका कोई भी आँकड़ा स्वास्थ्य विभाग सार्वजनिक नहीं करता है। वहीं ग्रामीण इलाकों में होने वाली मौत सामने नहीं आ रही हैं क्योंकि लोग भी इसे सामाजिक प्रतिष्ठा का मामला बताकर तथ्य को छिपा रहे हैं।

पिछले 24 घंटों में जिन 5 मरीजों की जान गई है उनमें एक की मौत एल-2 व एक कि हिंडाल्को हॉस्पिटल-रेनुकूट में इलाज के दौरान हुई है जबकि तीन अन्य की मौत गैर जनपद में इलाज के दौरान हॉस्पिटल में हुई है। मरने वालों में 30 साल की महिला से लेकर 78 साल की वृद्धा तक शामिल हैं। इसी के साथ कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 213 हो गयी है।
प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 4.71 लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 15382 पर पहुंच गया है। वहीं आज 278 मरीज कोरोना वायरस से जंग जीतने में कामयाब रहे। जिससे अब जिले में ठीक होने वाले मरीजों की तादात बढ़कर 12899 हो गयी है। जबकि जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 2270 बच गयी है। जिसमें होम आइसोलेशन में 1742 तथा जिले के विभिन्न एल-2 अस्पतालों में 112 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं 128 मरीज गैर जनपद में हॉस्पिटल और होम आइसोलेशन में हैं।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!