भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

भारत में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है, जिससे हालात बदतर बने हुए हैं। आखिरी 24 घंटे की बात करें तो करीब पौने चार नए मामले सामने आए हैं, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कोरोना के संकट को खत्म करने के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है।

आम लोगों से लेकर देश के हर जगत के लोग वैक्सीन की डोज लेने को आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को वैक्सीन की पहली डोज ली है। वैक्सीन लगवाने की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के एप इंस्टाग्राम पर साझा की है। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन लेते अपनी फोटो भी शेयर किया है।

उन्होंने बाकी लोगों से भी वैक्सीन लगाने की अपील की। कोहली ने लिखा, कृपया आप लोग भी जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगावाएं, सुरक्षित रहिए। कोहली से पहले अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, उमेश यादव भी वैक्सीन लगवा चुके हैं। भारतीय खिलाड़ी अभी आईपीएल 2021 के सस्पेंड होने के बाद से घर पर ही हैं।

उन्हें जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड दौरे पर जाना है। ऐसे में खिलाड़ी वैक्सीन लगवा रहे हैं। पहली डोज़ भारत में ही लेने के बाद दूसरी डोज़ इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड में लगाई जाएगी।

आईपीएल 2021 रुकने के बाद सबसे पहले भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ने कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज ली। धवन ने 7 मई को वैक्सीन की डोज ली । इसके बाद उन्होंने लिखा था, ‘वैक्सीन लग गई। सभी कोरोना योद्धाओं को उनके त्याग और प्रतिबद्धता के लिये धन्यवाद।

कृपया हिचकिचायें नहीं और जल्दी वैक्सीन लगवायें। इसी से हम सभी वायरस को हरा सकेंगे। धवन के ही कदमों पर चलते हुए भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी वैक्सीन लगवाई। रहाणे ने शनिवार 8 मई को मुंबई में वैक्सीन की पहली डोज ली। रहाणे टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे, जहां वह साढ़े 3 महीने तक रहेंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!